जाने क्यों माना जाता है हिंदू धर्म में कछुआ को घर पर रखना शुभ, जाने इसके फायदे  

कछुए की प्रतिमा को घर पर रखने से मिलती है सुख, शांति और समृद्धि


हिंदू धर्म के अनुसार कछुए को घर पर रखना बहुत ही शुभ माना जाता है. हमारे देश में प्राचीन समय से ही कछुए का प्रयोग वास्तु उपाय के लिए किया जाता है. आपने महसूस  भी किया होगा कि मंदिरों में असीम शांति अनुभव होती है, इसका मुख्य कारण है कि मंदिर के मध्य में कछुए की स्थापना.  माना जाता है कि कछुए को जहां भी रखा जाता है, वहां सुख-समृद्धि-शांति आती है. आपने देखा होगा की आज कल लोग अपने घरों पर भी कछुए की प्रतिमा रखते हैं, क्योकि कछुआ लंबी उम्र देने के साथ-साथ अगर घर और कार्य स्थल पर सही जगह पर रखा जाए, तो यह आपको धन-दौलत और शोहरत भी दिलवाता है. तो चलिए आज हम आपको कछुए के फायदों के बारे में बताते हैं.

1. माना जाता है कि कछुए को घर पर रखने से धन की प्राप्ति होती है. जिस भी व्यक्ति को धन संबंधी परेशानी हो वो अपने घर पर कछुआ रखता है तो उससे इसका लाभ मिलता है. धन संबंधी परेशानियों के लिए घर पर क्रिस्टल वाला कछुआ रखना चाहिए. साथ ही घर पर कछुआ रखने से परिवार के लोगों की उम्र भी लंबी होती है.

और पढ़ें: जानें इस साल क्यों एक महीने पहले मनाया जा रहा महालया

2. घर पर कछुआ रखने से नौकरी और परीक्षा दोनों में सफलता प्राप्त होती है. साथ ही घर पर रखा हुआ कछुआ आपको और आपके परिवार को नजर लगने से बचाता है. इससे घर के लोगों के बीच में सुख- शांति भी बनी रहती है.

3. जब कोई व्यक्ति नया व्यापार शुरू करता है. तो वो अपने दुकान या ऑफिस में चांदी का कछुआ रख सकता है. ये उसके लिए काफी शुभ होगा. कछुआ घर में रखने से जीवन में ऊर्जा का प्रवाह एक समान होने से स्थिरता बनी रहती है और जीवन में उतार-चढ़ाव कम आते हैं.

4. घर हो या ऑफिस सभी जगह पर सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए हमें चीजों को सही जगह और सही दिशा में रखना बहुत जरूरी होता है. अगर आप अपने घर या ऑफिस में कछुआ रखना चाहते है तो आपको काले रंग का कछुआ उत्तर दिशा, ग्रीन ड्रैगन पूर्व दिशा, रेड फिनिक्स को दक्षिण दिशा, सफेद चीते को पश्चिम दिशा में रखना चाहिए.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments