ऐलोवेरा जेल को इन 5 चीजों में मिला कर करें इस्तेमाल, पाएं मुहांसे की परेशानियों से छुटकारा

0
289
aloe vera gel kaise lagaye

जाने ऐलोवेरा जेल के फायदों के बारे में


हर कोई व्यक्ति चाहता है उसका फेस साफ़ हो उस पर किसी तरह का कोई दाग या धब्बा न हो. लेकिन मुहांसे एक ऐसे परेशानी है जिसका सामना लगभग हर एक टीनएजर्स को करना ही पड़ता है. कई बार तो इस परेशानी का सामना बड़े लोगों को भी करना पड़ता है. मुहांसे की परेशानी फेस करने के साथ साथ हमको मुंहासे से होने वाले दर्द को भी झेलना पड़ता है. टीनएजर्स में लोग मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए अलग-अलग तरीकें ढूंढते हैं जिससे कई बार उनके हाथ निराशा ही लगती है. तो चलिए आज हम आपके साथ एक सीक्रेट शेयर करते है. जिसमे आपको मुंहासों को दूर भगाने के लिए केवल ऐलोवेरा जेल की जरूरत होगी.

ऐलोवेरा जेल और शहद: अगर आप लंबे समय से मुंहासों से परेशान है तो आप अपने फेस पर ऐलोवेरा जेल और शहद लगा सकते है. क्योकि शहद में एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लामेटरी प्रोपर्टीज होती हैं, जो मुंहासे उत्तपन्न करने वाले बैक्टीरिया को दूर रखती है. और आपको मुंहासों से छुटकारा दिलाते है.

ऐलोवेरा जेल और हल्दी: आप चाहे तो मुहासो से छुटकारा पाने के लिए अपने फेस पर ऐलोवेरा जेल और हल्दी लगा सकते है. जैसा की हम सभी लोग जानते है कि हल्दी को एंटीऑक्सिडेंट, एंटीमाइक्रोबल, एंटी-इंफ्लामेटरी और एंटीसेप्टिक प्रोपर्टीज के लिए जाना जाता है. इसमें एक्टिव कंपोनेंट होते हैं. जो आपको मुंहासें से छुटकारा दिलाते है.

और पढ़ें: Vitamin C आपको देगा अंदर से glow और करेगा इम्म्यूनिटी बढ़ाने मे मदद, इन फलों को करे डाइट मे शामिल

ऐलोवेरा जेल और नींबू का रस: जैसा की हम सभी लोग जानते है कि नींबू में अच्छी मात्रा में विटामिन सी और जरूरी पोषक तत्व पाए जाते है. जो हमारी त्वचा को स्वस्थ रखते हैं. इसके अलावा नींबू में एंटीबैक्टीरियल और एंटीऑक्सिडेंट प्रोपर्टीज भी होती हैं, जो आपको मुंहासें से छुटकारा दिलाता है.

ऐलोवेरा जेल, दालचीनी और शहद: शहद के साथ साथ दालचीनी को भी एंटीबैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लामेटरी प्रोपर्टीज के लिए जाना जाता है. दालचीनी और शहद के कॉम्बिनेशन को त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इन दोनों के पेस्ट को फेस पर लगाने से आपको मुहांसे से छुटकारा मिल जायेगा.

ऐलोवेरा जेल और बादाम का तेल: ऐलोवेरा जेल और बादाम के तेल का पेस्ट हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें त्वचा को हाइट्रेड करने और सूथ करने की प्रोपर्टीज होती है. ये हमारी त्वचा से ड्रायनेस को दूर करता है साथ ही हमारे फेस से मुंहासों को भी हटाता है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com