हॉट टॉपिक्स

जाने 1 जनवरी से कौन-कौन से स्मार्टफोन्स कहने वाले है WhatsApp को अलविदा

क्या 1 जनवरी से आपके फ़ोन में भी बंद होने वाला है WhatsApp


पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्‍हाट्सएप का सपोर्ट अगले साल की शुरुआत यानी की 1 जनवरी 2021 से कुछ स्मार्टफ़ोन्स के लिए बंद कर दिया जाएगा. नया साल शुरू होने के साथ ही व्‍हाट्सएप पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपना सपोर्ट बंद करने वाला है. अब मैसेजिंग ऐप ने फिर से लिस्ट जारी की है. फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाले सोशल मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप ने आधिकारिक तौर पर विंडोज फोन को सपोर्ट करना बंद कर चुका है. साल 2019 में भी 31 दिसंबर, 2019 से व्‍हाट्सएप ने विंडोज फोन को अपना सपोर्ट देना पूरी तरह बंद कर दिया था. इसका मतलब है कि आपके पास कोई भी विंडोज फोन क्यों न हो आप उसमे व्‍हाट्सएप नहीं चला सकते है. लास्ट साल की तरह इस साल भी 2021 के शुरू होने पर,यानी कि 1 जनवरी से वॉट्सऐप कुछ पुराने एंड्रॉयड फोन और आईफोन पर काम करना बंद कर देगा.

और पढ़ें: दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले लाखों लोगों के लिए अच्छी खबर, अब प्रत्येक 11वें दिन करें मुफ्त सफर

whatsapp

जाने किन किन स्मार्टफोन्स में चलेगा व्‍हाट्सएप

अगर हम रिपोर्ट की माने तो iOS 9 और एंड्रॉयड 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम से नीचे के स्मार्टफोन पर काम करने वाले स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप नहीं चलेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आप iPhone यूजर है और वॉट्सऐप के सारे फीचर्स इस्तेमाल करना चाहते है तो आपको iOS 9  या फिर उससे ऊपर का कोई वर्जन इस्तेमाल करना पड़ेगा और अगर आप एंड्रॉयड यूजर है तो आप 4.0.3 या उससे ऊपर का कोई वर्जन इस्तेमाल कर सकते है.

इन एंड्रॉयड मॉडल पर बंद हो जाएगा व्‍हाट्सएप

रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे एंड्रॉयड फ़ोन जो एंड्रॉयड 4.0.3 पर नहीं काम करते हैं, उन स्मार्टफोन्स पर वॉट्सऐप नहीं चलेगा.इस लिस्ट में HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, Samsung Galaxy S2 जैसे मॉडल शामिल है. अगर आपको भी ये नहीं पता की आपका स्मार्टफोन्स किस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है तो ये जानने का तरीका बहुत आसान है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं आपको बस अपने आईफोन या एंड्रॉयड की ‘सेटिंग’ पर जाना होगा. उसके बाद आपको ‘जनरल सेटिंग’ पर जाना होगा. यहाँ आपको इनफार्मेशन में जाने के बाद आपको पता चल जायेगा की आपका आईफोन या एंड्रॉयड किस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहा है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।