Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
पर्यटन

Hill Station Near Noida: नोएडा शहर के पास हैं ये हिल स्टेशन

Hill Station Near Noida: भारत में वैसे तो कई हिल स्टेशन है, लेकिन अगर शहर के पास कोई हिल स्टेशन हो, तो आपका समय भी बच जाता है और ट्रिप भी मजेदार हो जाती है

Hill Station Near Noida: नोएडा से बस कुछ ही दूर हैं ये हिल स्टेशन


Hill Station Near Noida: पर्यटकों के बीच सर्दी के दिनों में भी हिल स्टेशन घूमने की चाहत बरकरार रहती है। इसीलिए सर्दी के दिनों में भी हिल स्टेशन में काफी भीड़ देखने को मिलती है। भारत में  वैसे तो कई हिल स्टेशन है, लेकिन अगर शहर के पास कोई हिल स्टेशन हो, तो आपका समय भी बच जाता है और ट्रिप भी मजेदार हो जाती है। अब अगर आप भी सर्दी के मौसम में किसी सुहावनी जगह घूमने जाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए नोएडा से 200 Km दूरी पर कई हिल स्टेशन की जानकारी ले कर आएं हैं। यहां आप कम समय में ज्‍यादा चीजों को एक्‍सप्‍लोर कर सकते हैं।

read more : Places To Visit In December: इस ठण्ड को यादगार बनाए, चलो यहाँ घूम कर आएं

गढ़ मुक्तेश्वर

मुक्तेश्वर गढ़, जिसे “गढ़ मुक्तेश्वर” भी कहा जाता है, यह भारत के उत्तराखंड राज्य में स्थित है। यह गढ़ उत्तराखंड के अल्मोड़ा ज़िले के कुमाऊं क्षेत्र में स्थित है। मुक्तेश्वर गढ़ के पास हिमालय के खूबसूरत दृश्य होते हैं और यहाँ के मौसम और वातावरण का आनंद लेने के लिए लोग यहां आते हैं। गढ़ मुक्तेश्वर में कई प्राचीन मंदिर भी हैं, जो धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व के साथ जुड़े हुए हैं। मुक्तेश्वर गढ़ का नाम संस्कृत में “मुक्तेश्वर” से आया है, जिसका अर्थ होता है “मुक्ति का ईश्वर” या “मुक्ति की देवी”। यह एक प्राचीन हिन्दू धार्मिक स्थल है और कुछ लोग इसे एक पर्यटन स्थल के रूप में भी देखते हैं।

We’re now on WhatsApp. Click to join

सरिस्का

सरिस्का एक नगर पालिका है जो भारत के राजस्थान राज्य के जालोर ज़िले में स्थित है। यह पश्चिम राजस्थान क्षेत्र में स्थित है। सरिस्का एक सांस्कृतिक और ऐतिहासिक शहर है जो प्राचीन समय से ही महत्वपूर्ण रहा है। इस इलाके में कई पुरातात्विक स्थल, मंदिर और किले हैं जो ऐतिहासिक और सांस्कृतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। यहां के स्थानीय बाजार और विभिन्न धार्मिक स्थल यहां की विशेषता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com 

Back to top button