लाइफस्टाइल

दूर रह रहे दोस्‍त की दोस्‍ती कैसे रखें बरकरार

दूर रह रहे दोस्‍त की दोस्‍ती कैसे बरकरार रखें


दूर रह रहे दोस्‍त की दोस्‍ती कैसे बरकरार रखें:- इस दुनिया में मां- बाप के बाद अगर आप किसी को अपना  दुख बता सकते है, तो वो है आप का अपना दोस्‍त। आप का प्यारा दोस्त। आप अपने खास दोस्‍त यानि बेस्‍ट फ्रेंड को कोई भी बात करने से नहीं  झिझकते। हर किसी की जिन्‍दगी में एक ऐसे दोस्त का होना बहुत जरूरी है। जिस से आप आसानी से अपनी सारी बाते शेयर कर सकते हैं। मगर वो ही दोस्‍त लंबे समय के लिए पढ़ाई, जॉब या फिर किसी और काम से विदेश चला जाए या फिर आप से दूर हो जाए तो आप एकदम से अकेले पड़ जाते हैं। फिर आप का रिश्‍ता धीरे-धीरे कमजोर होने लगता है। दूर की वजह से आप के एक अच्‍छे दोस्‍त से रिश्‍ते कमजोर हो जाते है।

इस लिए आज हम आपको ऐसी  टिप्स बताने जा रहे हैं जिस की मदद से आप अपने दूर हुए दोस्त के साथ अपनी दोस्ती बरकरार रख सकती हैं। जिस से आप के अपने दोस्‍त के साथ रिश्‍ते मजबूत हो जाएं।

दूर रह रहे दोस्‍त की दोस्‍ती कैसे बरकरार रखें
दोस्‍ती

फोन पर बात करें

जब आप अपने बेस्‍ट फ्रेड से फोन पर बात करें तो इस बात का खास ख्याल रखें कि आप आसानी से अपनी बातों को उस तक पहुंचाएं जिस तरह पहले पहुचते थे। उसे इस बात का एहसास ना हो कि आप उस से कुछ छुपा रहे है। आप अपनी बातों को शेयर करने के लिए वट्सअप, स्काइप, फेसबुक आदि जैसे कई तरह के सोशल साइट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ईगो को बीच में ना आने दें

आप अगर अपने ईगो को अपने रिश्ते के बीच में आने देंगें तो ऐसे में आपका रिश्ता लंबे समय तक बरकरार नहीं रह पाएगा। इस लिए आप कभी भी ऐसा नहीं सोचे कि उस ने फोन नहीं किया या वह आप से मिलने नहीं आई। जबकि आप उन से कई बार मिलने गई हैं। अगर आप सोचती है तो आपका इगो आप के रिश्ते को खत्म कर देगा।

गिफ्ट

अगर आप चाहे तो अपने दूर रह रहे दोस्‍त को अपनी दोस्ती को बरकरार रखने के लिए  गिफ्ट भेज सकते हैं। ऐसा करके आप अपने प्यार का इजहार भी कर सकती हैं। साथ ही आपके दोस्त को आपका यह अंदाज काफी पसंद भी आएगा।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।