वीमेन टॉक

Dancing Dadi: जानें आखिर कौन है रवि बाला जो डांसिंग दादी के नाम से फेमस हैं.

Dancing Dadi: इंस्टाग्राम पर एक लाख से ज्यादा लोग इन्हें फॉलो करते हैं


अगर आपके अंदर कोई कला है तो आप उसे बहुत दिनों तक छुपा कर रख नहीं सकते हैं। ऐसी ही कहानी है एक 62 वर्षीय महिला की। जिनके लिए उम्र बस एक नंबर है। जिस वक्त लोग अपने घुटनों और कमर के दर्द की बातें बताते हैं। उस वक़्त रवि बाला शर्मा लोगों को अपने डांस से दीवाना बना रही हैं। तो चलिए उम्र के इस पड़ाव में लोगों को दीवाना बनाने वाली रवि बाला (dancing dadi) के बारे में आपको बताते हैं।

इंटरनेट पर डांस दादी के नाम से जानी जाती हैं…

मुंबई में रहने वाली रवि बाला को पहचान इंस्टाग्राम ने दी है। उन्हें लगभग 1 लाख से भी ज्यादा लोग फॉलो कर रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में लोगों का फॉलो करने का सबसे बड़ा कारण है उनका डांस परफॉर्मेस। रवि हर तरह के डांस करती हैं। आप उनकी प्रोफाइल में जाकर देख सकते हैं कि वह क्लासिकल डांस से लेकर पंजाबी भांगड़ा तक हर तरह के मूव्स में वीडियो अपलोड करती है। उम्र के इस पड़ाव में भी रवि थकती नहीं है। वह भांगड़े के सभी स्टेप को आज के गानों के साथ कर रही हैं। आज रवि बाला अपनी इसी कला के कारण डांसिंग दादी के नाम से फेमस हो चुकी है। डांस के साथ-साथ वह तबला भी बजाती हैं। अगर आप उनकी प्रोफाइल को चेक करेंगे तो वह आपको तबला, हारमोनियम बजाते हुए भी नजर आएंगी।

और पढ़ें: इन महिलाओं ने साबित किया कि उम्र सिर्फ एक नंबर है, खुलकर जीने के लिए इसकी जरूरत नहीं..

शादी के बाद गृहस्थी में व्यस्त हो गई थी…

आज के दौर में इंटरनेट किसी भी व्यक्ति को दुबारा से अपने आप को आगे बढ़ने का मौका देता है। ऐसा ही कुछ रवि बाला के साथ हुआ। उन्हें बचपन से ही डांस का बहुत शौक था। वह अक्सर अपने घर वालों को बिना बताएं स्कूल में होने वाले प्रोग्राम में हिस्सा लिया करती थी। बाद में उनकी शादी हो गई और धीरे-धीरे करके वह अपनी गृहस्थी में बिजी हो गई और अपने पैशन से दूर हो गई। लेकिन इस बीच वो अपने पैशन को भूली नहीं और एक बार फिर 62 साल की उम्र में आकर दुबारा से डांसिंग की दुनिया में कदम रख रही हैं। रवि बाला शर्मा का इस तरह का कदम कई महिलाओं के लिए इंस्पीरेशन का काम करता है। जो महिलाएं अपने अंदर की कला को किसी कारणवश छोड़ चुकी है उन्हें रवि बाला की परफॉर्मेंस को देखना चाहिए।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button