वीमेन टॉक

Pregnancy experience: प्रेग्नेंसी नहीं है आसान, इन बॉलीवुड एक्ट्रेस ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

Pregnancy experience: बॉलीवुड एक्ट्रेस जिन्होंने बताया प्रेग्नेंसी नहीं है आसान


Pregnancy experience: मां बनना हर महिला के जीवन का एक खास अनुभव है। जिस दिन से किसी भी महिला को उसकी प्रेगनेंसी का कंफर्म पता चलता है उस दिन से ही उसके मन में काफी ज्यादा एक्साइटमेंट के साथ साथ कई चिताएं भी घर कर जाती हैं। समय बीतता जाता है और उसकी परेशानियां बढ़ती जाती है। एक तरफ कुछ महिलाओं के लिए यह समय काफी ज्यादा स्मूथ रहता है तो वही दूसरी तरफ कुछ महिलाओं के लिए ये समय काफी ज्यादा परेशानियों से भरा होता है। फिर चाहे वो आम महिला हो या बॉलीवुड एक्ट्रेस। सभी के लिए ये समय एक जैसा ही होता है। सभी महिलाएं एक जैसी तकलीफ, दर्द और एक जैसे इमोशन से गुज़रती हैं। तो चलिए आज हम आपको ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी का एक्सपीरियंस शेयर किया।

और पढ़ें: Patnee poojan samaaroh: जाने क्यों मनाया जाता है पत्नी पूजन समारोह, इस साल इंदौर में शानदार तरीके से मनाया गया ‘पत्नी पूजन समारोह’

दीया मिर्जा: सबसे पहले हम बात करते हैं कुछ महीनों पहले मां बनी दीया मिर्ज़ा के बारे में। आपको याद होगा कि दीया मिर्ज़ा ने अपने फैंस के साथ अपनी खुशी शेयर करते हुए अपनी परेशनियों के बारे में भी बात की। दीया ने बताया कि प्रेग्नेंसी के समय उनको बैक्टीरियल इन्फेक्शन हो गया था और उसके बाद इंफेक्शन  ज्यादा फैलने के डर से इमरजेंसी में C-section द्वारा उनकी डिलीवरी की गई। इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्होंने बताया की प्रीमैच्योर बर्थ के कारण उनके बेटे की देखरेख  ICU में हो रही थी।

शिल्पा शेट्टी: बॉलीवुड की फिटनेस फ्रीक शिल्पा शेट्टी को भला कौन नहीं जानता। शिल्पा शेट्टी और उनकी फिटनेस को देख कर सभी को ऐसा लगता है मानों वह सब कुछ परफेक्टली बैलेंस कर लेती होंगी। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है शिल्पा के लिए भी बेटे के जन्म के बाद चीज़ इतनी आसान नहीं थीं। ब्रेस्टफीडिंग से जुड़े अपने एक्सपीरियं को शेयर करते हुए शिल्पा बोलती है कि यह एक चुनौतीपूर्ण और थकाने वाला काम है।

करीना कपूर: अब हम बात कर रहे हैं अपनी प्रेगनेंसी पर किताब लिखने वाली करीना कपूर खान की। करीना ने अपनी किताब में अपनी प्रेग्नेंसी से लेकर और भी कई बातें शेयर की है। प्रेग्नेंसी का समय हर महिला के लिए कितना चैलेजिंग रहता है इस बात का एक्सपीरियंस करीना ने एक नहीं बल्कि दो दो बार किया है। करीना ने अपना प्रेगनेंसी एक्सपीरियंस शेयर करते हुए बताया कि कुछ ऐसे दिन थे जब वो काम पर जाने के लिए उतावली हुआ करती थी तो वही कुछ ऐसे दिन भी आये जब उन्हें बिस्तर से बाहर निकलने के लिए भी वह स्ट्रगल करना पड़ता था।

कल्कि कोचलिन: बॉलीवुड अभिनेत्री कल्कि कोचलिन अपने अलग अंदाज और रोल्स के लिए जानी जाती है। लेकिन क्या आपको पता है कल्कि कोचलिन ने अपनी डिलीवरी के लिए भी एक अलग तरीका चुना। वाटर बर्थ के अपने इस फैसले को उन्होंने सबसे कठिन काम में से एक बताया। इस दौरान उन्होंने फोटो शेयर करते हुए प्रेगनेंसी के दौरान होने वाली दिक्कतों को अपने शब्दों में बयां किया। उन्होंने कहा ‘मैं डौला के साथ हूं, और डिलीवरी के उस फेज़ में हूं, जब बच्चा बाहर आने के लिए लगभग पूरी तरह तैयार होता है’।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।