क्या पॉलीग्राफ टेस्ट होने के बाद, सुलझेगी देश की सबसे बड़ी मौत मिस्ट्री

क्या हत्या या सुसाइड मामलों को सुलझाने में सफल है पॉलीग्राफ टेस्ट?


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद उनकी मौत को लेकर काफी विवाद हुआ. अभी उनकी मौत को ढाई महीना हो गया लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया कि एक्टर की हत्या हुई थी या फिर उन्होंने आत्महत्या की थी. पहले इस केस की जांच बिहार और मुंबई पुलिस कर रही थी. लेकिन पिछले 11 दिनों से जांच सीबीआई कर रही है. इस केस में मुख्य आरोपी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को माना जा रहा है. अब सीबीआई रिया चक्रवर्ती का पॉलीग्राफ टेस्ट करवाने पर विचार कर रही है. सीबीआई अधिकारियों की मानें तो पॉलीग्राफ टेस्ट की मदद से वह सुशांत की मौत का सच सामने लाने में कामयाब हो सकती है.

जाने कितना सफल है पॉलीग्राफ टेस्ट

पॉलीग्राफ टेस्ट को लाई डिटेक्टर टेस्ट या झूठ पकड़ने वाला टेस्ट भी कहा जाता है. पॉलीग्राफ टेस्ट के आधार पर जांच को दिशा दी जा सकती है. अक्सर यह देखा गया है कि इसके नतीजे किसी व्यक्ति को दोषी साबित करने में मददगार नहीं होते. आपको बात दे कि ज्यादातर हत्या या सुसाइड जैसे मामलों को सुलझाने में पॉलीग्राफ टेस्ट असफल रहता है. इसका सबसे बड़ा सबूत है आरुषि हत्याकांड. जो आज 12 साल बाद भी अंजाम तक नहीं पंहुचा. इसी लिए लोग भी सवाल उठा रहे है कि क्या सुशांत केस में पॉलीग्राफ टेस्ट मददगार होगा या नहीं. 

और पढ़ें: सुशांत केस पर रिया चक्रवर्ती ने तोड़ी चुप्पी, अपनी लव स्टोरी से लेकर परिवारिक संबंध तक की बात

रिया चक्रवर्ती का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

सूत्रों और सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का सीबीआई बहुत जल्द पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की तैयारी में है. रिया चक्रवर्ती से पिछले कई दिनों से लगातार सीबीआइ पूछताछ कर रही. अभी कुछ और पूछताछ करने के बाद सीबीआई रिया का पॉलीग्राफ टेस्ट करेगी. रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के साथ साथ सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, फ्लैटमेट और कुक नीरज का भी पॉलीग्राफ टेस्ट हो सकता है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments