पठानकोट में हुए हमले की जांच के लिए पाकिस्तान ने किया संयुक्त जांच दल का गठन

0
501

भारत में हुए पठानकोट हेल को लेकर पाकिस्तान पर बहुत से सवाल खड़े हो गए है, जिसकी वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली शांति वार्ता पर भी संकट आ गया है। जिसकी वजह से शायद अब पाकिस्तान सरकार भी हरकत में आई है।

पाकिस्तान ने कल यानी बुधवार को एक कमेटी का गठन किया है, जिसका नाम है संयुक्त जांच दल (जेआईटी)। अब यह दल इस बात की जांच पड़ताल करेगा की भारत में पठानकोट में को हमले हुए है उसमें पाकिस्तान का कोई व्यक्ति या संगठन शामिल था या नहीं।

nawaz-sharif

इस मामले की  पूरी और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ के आदेश पर ही जेआईटी का गठन किया गया है।  संयुक्त जांच दल में सैन्य अधिकारी और सुरक्षा से संबंधित अफसर शामिल हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी के अनुसार संयुक्त जांच दल का नेतृत्व अतिरिक्त आईजी आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) पंजाब,  राय ताहिर  और  टीम के अन्य सदस्यों में  सीटीडी  के अतिरिक्त आईजी सलाउद्दीन खान, आईबी (लाहौर) के निदेशक अजीम अरशद,  आईएसआई के ब्रिगेडियर नोमान सईद,एफआईए (लाहौर) के निदेशक उस्मान अनवर और सैन्य खुफिया  के लेफ्टिनेंट कर्नल इरफान मिर्जा शामिल हैं।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.com


Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments