लाइफस्टाइल

अगर आपको भी फेस करना होता है ऑनलाइन इंटरव्यू, तो तैयार होते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए तैयार होने के बेस्ट टिप्स


 

जैसा की हम सभी लोग जानते है कि लम्बे समय से हमारा पूरा देश कोरोना वायरस से परेशान है. कोरोना महामारी की वजह से हमारे लाइफस्टाइल में भी कई तरह के बदलाव आए हैं. सबसे बड़ा बदलाव तो वर्क फ्रॉम होम का है. जिसकी सुविधा आज भी बहुत सारी कंपनियों द्वारा अपने एम्प्लॉय को दिया जा रहा है.  इतना ही नहीं कंपनियों में नई भर्तियां भी ऑनलाइन ही की जा रही है. जिसके लिए आपको इंटरव्यू देने या फिर लेने के लिए ऑनलाइन ही बैठना पड़ता है इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बतायेगे जिसकी मदद से आप आसानी से ऑनलाइन इंटरव्यू फेस कर सकते है.

 

सिंपल कपड़े पहने: अगर आप ऑनलाइन इंटरव्यू देने या लेने के लिए तैयार हो रहे है तो हमेशा सिंपल कपड़े ही पहने. बहुत ज्यादा प्रिंट्स और पैटर्न के कपड़े न पहने. इतना ही नहीं अगर आपके रूम का कलर डार्क है तो आपको हल्के रंग के कपड़े पहनने चाहिए.

 

और पढ़ें: अगर आप भी दिखना चाहते है ऑफिस में बेस्ट, तो फॉलो करे प्रियंका चोपड़ा के मेकअप हैक्स

 

इंटरव्यू में इन बातों का भूलकर भी जिक्र न करें

 

ब्लेजर: आप चाहे तो ऑनलाइन इंटरव्यू के दौरान ब्लेजर पहन सकते हैं. ब्लेजर आपको  प्रोफेशनल लुक देने का काम करेगा. आपको इंटरव्यू के दौरान हमेशा कंफर्टेबल कपड़े ही पहनने चाहिए.

 

डीप और लूज नेकलाइन: ऑनलाइन इंटरव्यू हो या फिर ऑफलाइन इंटरव्यू आपको कभी भी इंटरव्यू के दौरान डीप और लूज नेकलाइन के आउटफिट्स नहीं पहने चाहिए.  आप हाई- नेक, राउंड नेक या कॅालर नेक टॅाप ट्राई कर सकती हैं.

 

बहुत ज्यादा एक्सेसरीज न पहने: इंटरव्यू के दौरान आपको कभी भी बहुत ज्यादा एक्सेसरीज कपड़े नहीं पहनने चाहिए.  इतना ही नहीं इंटरव्यू के दौरान किसी भी स्टाइल के साथ ज्यादा एक्सेसरीज कैरी न करें.

 

मेकअप: ऑनलाइन इंटरव्यू हो या फिर ऑफलाइन इंटरव्यू आपको हमेशा अपने मेकअप का खास ख्याल रखना चाहिए.  आपको बहुत ज्यादा मेकअप भी नहीं करना चाहिए ये आपको बहुत ज्यादा भद्दा लुक दे सकता है या फिर सामने वाले को ऐसा लग सकता है कि आपको मेकअप का कोई आईडिया नहीं है.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button