MakeupHack-कम खर्चे में घर पर तैयार करें अपनी मेकअप किट

0
22

अब बाजार जाने की जरूरत नही पडेगी, घर में बनेगा मेकअप


बदलते लाइफस्टाइल की वजह से लोगों के पास समय और कई बार बजट की कमी हो जाती है. ऐसे में सैलून जाए बिना या महंगे प्रॉडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल किए बिना खूबसूरत और बेदाग त्‍वचा पाना किसी कला से कम नहीं है. अगर आप भी ज्‍यादा पैसे और समय खर्च किए बिना ही खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट्स के बारे में जिन्‍हें आप घर पर ही तैयार कर सकती हैं.

हाई लाईटर-

हाईलाइटर की जगह आप लिप ग्‍लॉस का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं. कोई भी क्‍लियर लिप ग्‍लॉस हाईलाइटर की तरह काम कर सकती है. नैचुरल ग्‍लो पाने के लिए इसे गालों पर लगाएं. इसमें आप थोड़ा-सा नारियल तेल भी मिला सकती हैं.

highlighter


लिप स्‍क्रब –

अगर आपके होंठ फट रहे हैं या रूखे हैं तो घर पर ही पेट्रोलियम जेली और चीनी से स्‍क्रब तैयार करें। ये होंठों को मुलायम करने में मदद करेगा.

lip scrub

बी बी क्रीम-

गर्मी में हल्‍के मेकअप के लिए आप मॉइश्‍चराइजर में लिक्‍विड या पाउडर फाउंडेशन मिला सकती हैं. इस तरह घर पर ही आपकी बी बी क्रीम तैयार हो जाएगी.

यहाँ भी पढ़ें- VACATIONS -मॉनसून मे है घूमने का प्लान तो गोवा से बेहतर कुछ नही, जानिए क्या है वजह    

ब्रश क्‍लींजर-

मेकअप ब्रश को साफ करने के लिए अपने शैंपू का इस्‍तेमाल कर सकती हैं. एक कटोरी में गर्म पानी लें और उसमें कुछ बूंदें शैंपू की डालें. इसमें ब्रश को डुबो दें. आपका ब्रश बहुत अच्छे से साफ हो जाएगा.

ब्रो पाउडर-

अगर आपके पास आईशैडो पैलेट है तो आपको ब्रो पाउडर पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. आइब्रो को शेप देने के लिए हमेशा डार्क ब्राउन और ग्रे रंग का इस्‍तेमाल करना चाहिए.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments