Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
लाइफस्टाइल

Rashi aur Ratna : कौन से रत्न पहनने से खुलेंगे आपके भाग्य , जानिए अपना lucky रत्न

Rashi aur Ratna : मेष से लेकर मीन तक इन राशि वालों को पहनने चाहिए ये रत्न , मिलेंगे मन मुताबिक फल


Highlights
. अपनी राशि के अनुसार पहने रत्न होगा भाग्योदय।

. सभी राशियों के लिए अलग – अलग रत्न निर्धारित हैं जिन्हें पहन कर अच्छा फल पाया जा सकता है।

Rashi aur Ratna : 1.मेष राशि – मेष लग्न वाले लोगों को मूंगा, माणिक्य और पुखराज धारण करने चाहिए। मेष लग्न में भाग्येश को गुरु मानते हैं तो अगर एक रत्न ही आप धारण करना चाहें तो पुखराज धारण करें। इससे आपका भाग्य शीघ्र ही उदय होगा। मूंगा इन्हें बेहतर स्वास्थ्य देने का काम करते है।

2. वृषभ राशि – वृषभ राशि के लिए नीलम को सबसे भाग्यशाली रत्न का दर्जा मिला है। वृषभ लग्न वालों के शनि भाग्य से स्वामी ग्रह होते हैं। शनि को कर्म का कारक ग्रह कहते हैं। यदि इस लग्न के लोग शनि के रत्न नीलम धारण करते हैं तो शनिदेव उनकी किस्मत का सितारा चमका देते हैं। इसके अलावा इस राशि के लोग हीरा भी धारण कर सकते हैं क्योंकि ये शुक्र का रत्न होता है।

3. मिथुन राशि – मिथुन राशि वालों को बुध का रत्न पन्ना, शुक्र का रत्न हीरा और ओपल धारण करना चाहिए। इसके अलावा शनि का रत्न भी धारण कर सकते हैं लेकिन मात्र कुछ परिस्थितियों में।

4. कर्क राशि – कर्क लग्न के लिए भाग्य के स्वामी ग्रह गुरु होते हैं। इसलिए चंद्रमा की राशि कर्क वालों को गुरू का रत्न भाग्य को जगाने के लिए किया जाता है। इस राशि के लोग टोपाज या पुखराज भी धारण कर सकते हैं। इसके अलावा मोती और मूंगा धारण करना भी आपके लिए फलदायी होगा। मोती आपके मन को संयमित और शांत रखता है।

5. सिंह राशि – सिंह लग्न वालों का स्वामी मंगल है इसलिए शुभ फल के लिए मूंगा पहनना लाभदायक होगा। आप मूंगा धारण करेंगे वैसे ही आपको जीवन में सकारात्मकता दिखाई देंगी। मूंगा के अलावा माणिक्य और पुखराज को धारण कर सकते हैं। बता दें कि पुखराज को बृहस्पति का रत्न कहा जाता है और इसे धारण करने से धन – समृद्धि में वृद्धि होती है।

Read More- Surya Grahan 2022: अप्रैल में लगने वाला है साल का पहला ग्रहण, जाने किन किन राशियों का होगा भाग्योदय

6. कन्या राशि – कन्या राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह स्थान के स्वामी ग्रह होते हैं। इसलिए इस ग्रह के लोगों को हीरा या ओपल धारण करना चाहिए। इससे सोया भाग्य जाग जाता है। इसके अलावा इस राशि के लोग मूंगा भी धारण कर सकते हैं।

7. तुला राशि – तुला राशि पर शुक्र ग्रह है, शुक्र ग्रह का रत्न हीरा है इसलिए तुला राशि के जातकों को हीरा रत्न पहनना फलदायक होगा। हीरा वृषभ राशि वालों की आकर्षण शक्ति बढ़ाता है और साथ ही वृषभ राशि वालों की स्वास्थ्य समस्याओं को भी दूर करता है।

8. वृश्चिक राशि – वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल है और मंगल का रंग लाल है इसलिए वृश्चिक राशि वालों को लाल रंग का मूंगा रत्न पहनना लाभदायक होता है।. वृश्चिक राशि वाले मूंगा रत्न धारण करें, तो शारीरिक-मानसिक बल, धन-वैभव, रिश्ते, दोस्त आदि कई सुख मिलते हैं।

9. धनु राशि – धनु राशि का स्वामी ग्रह गुरु है और गुरु का रंग पीला है इसलिए धनु राशि के जातकों को पीला पुखराज रत्न पहनने की सलाह दी जाती है इसे धन – धान्य की प्राप्ति होती है।

10. मकर राशि – मकर का स्वामी ग्रह शनि है और शनि का रंग काला है इसलिए मकर राशि के जातकों को नीलम रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। मकर के लोग नीलम रत्न धारण कर सकते हैं, इससे उन्हें आर्थिक लाभ, स्वास्थ्य लाभ, यश-कीर्ति और आत्मविश्वास मिलता है।

11. कुंभ राशि – कुंभ राशि का स्वामी ग्रह भी शनि है और शनि का रंग काला है, इसलिए कुंभ राशि के जातकों को नीलम पहनने की सलाह दी जाती है। मकर राशि के लोग यदि नीलम रत्न धारण करते हैं, तो इससे उन्हें आर्थिक लाभ, स्वास्थ्य लाभ, यश-कीर्ति और आत्मविश्वास मिलता है।

12. मीन राशि – मीन के स्वामी ग्रह राहु,शनि दोनों हैं। इसके जातकों को लंबी उम्र, अच्छी सेहत और यश-कीर्ति के लिए गुरु रत्न पीला पुखराज पहनना चाहिए। मोती और मूंगा भी पहन सकते हैं. मगर आपके लिए कौन-सा रत्न सही है, ये ज्योतिष से पूछकर ही पहनें।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button