Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
लाइफस्टाइल

अपने सपनों के घर का कुछ इस तरह करें डेकोर, घर से आएगी पॉजिटिविटी

घर को डेकोर करने के बेस्ट 5 टिप्स


घर वो जगह है जहा न सिर्फ आपके परिवार वाले रहते है बल्कि वहा आपका दिल, दिमाग, सपने और सोल सभी चीजे होती है। घर वो जगह होती है जहा आप दुनिया भर की टेंशन भूल कर आराम से पॉजिटिव वाइब्स के साथ रहते है। हजारों चीजों की टेंशन होने के बाद भी आपको वहा पर एक अलग तरह का सुकून मिलता है। इसलिए आपको अपने घर को अच्छी तहर साफ सूत्र रखना चाहिए जिससे घर पर पॉजिटिव वाइब्स आऐ। तो चलिए आज हम आपको बताते है घर को डेकोर करने के तरीके जिसे घर पर पॉजिटिविटी आएगी।

मिरर: आप अपने घर के डेकोरेशन में मिरर का इस्तमाल कर सकते है अगर आप अपने घर पर मिरर को सही जगह पर लागते है तो इससे घर पर स्पेस अधिक दिखता है। साथ ही मिरर वॉल डेकोरेशन के फोकल पॉइंट के तौर पर भी काम करता है। इतना ही नहीं मिरर घर पर लाइट को बढ़ाने में मदद करता है। जिसे आपका मूड अच्छा रहता है और आपको पॉजिटिविटी आती है।

और पढ़ें: One month shaadi challenge: अच्छे फिगर के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

लाइब्रेरी: आज कल लोगो की लाइफ इतनी भाग दौड़ भरी हो गए है कि उनके पास खुद के लिए भी समय नहीं होता। जिसके कारण वो बहार से घर की डेकोरेशन के लिए कुछ नहीं ला पाते। लेकिन बुक ऐसी चीज होती है जो सभी लोगों के घर पर आसानी से मिल जाती है और ज्यादा तर लोगों को बुक पड़ना भी पसंद होता है जिसके कारण वो अपने घर पर तरह तरह की बुक रखते है। आप चाहो तो उन बुक्स को डेकोरेशन में भी यूज़ कर सकते हो। आप अपने घर पर एक बुक शेल्फ रख सकते है जो अधिक स्पेस नहीं लेगी और घर को भी अच्छी तरह डेकोर करने में आपकी सहायत करेगी।

home decoration ke liye ideas
Image Source – Pixabay

लाइटर और प्लेफुल कलर टोन: लाइट कलर्स घर में एनर्जी का सोर्स होते है। साथ ही लाइट कलर्स से घर खुला खुला सा लगता है। आप चाहो तो हल्के फर्नीचर और एक्सेसरीज़ के साथ अपने लाउंजिंग स्पेस की डेकोरेशन कर सकते है।

घर को ऑर्गेनाइज़ रखे: अगर आप भी अपने घर को ऑर्गेनाइज़ रखते है तो यह आपको आपके घर में पॉजिटिव वाइब्स देगा। इससे आपका दिमाग शांत रहेगा और आपको आपके घर पर अधिक स्पेस और फ्रीडम महसूस होगी। अगर आप अपने घर के स्पेस को सही तरीके से इस्तेमाल करना चाहते है तो आप मल्टी-यूज़ेबल फर्नीचर ट्राय कर सकते है।

घर की साफ़ सफाई: घर की डेकोरेशन के लिए भले आप लाखों रुपए लगा दो। परन्तु अगर आपका घर साफ नहीं होगा तो सारी डेकोरेशन धरी की धरी रह जाएगी। क्योकि घर को साफ़ रखने से जो पॉजिटिव एनर्जी और वाइब्स आती है वो किसी और चीज से नहीं आ सकती इसलिए सबसे पहले आपअपने घर को साफ रखें।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button