One month shaadi challenge: अच्छे फिगर के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

0
61
achhi figure ke liye kya kare

शादी से एक महीने पहले अच्छे फिगर के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें


दुनिया की हर महिला अपनी शादी के दिन सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है अगर आप भी जल्द शादी करने की सोच रहे है तो अच्छा फिगर पाने के लिए आपको अभी से अपने खान-पान पर ध्यान देना चाहिए। शादी से पहले जितनी जरूरी शादी की शॉपिंग या बाकि चीजे होती है उतनी ही जरुरी अपने फिटनेस और फिगर पर ध्यान देना भी होता है। तो चलिए आज हम आपको बतायेगे शादी से पहले अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें।

हेल्दी डाइट: हेल्दी डाइट तो सभी के लिए अच्छी होती है। इसलिए आपको शादी से पहले अपने वजन पर कंट्रोल और चेहरे की खूबसूरती के लिए घर का बना ताजा खाना ही खाना चाहिए। प्रोसेस्ड फूड सेहत के लिए बहुत हानिकारक होते है। ये बस शरीर में कैलोरी बढ़ाने का काम करते है। इसलिए आपको इनको नहीं खाना चाहिए।

मीठी चीजें कम खाएं: एक हेल्दी डाइट में शुगर वाले फूड का सेवन कम होता है। लेकिन अगर आपको मीठा ज्यादा पसंद है तो भी आपको शुगर वाले फूड का सेवन कम करना होगा। हेल्दी शुगर के लिए शहद, ऑर्गेनिक गुड़, नारियल चीनी या डेट शुगर का सेवन फायदेमंद होता है।

और पढ़ें: गर्मियों में बॉडी से पसीना आना क्यों है जरूरी

विटामिन सी: वेट लॉस और स्किन के ग्लो के लिए विटामिन सी का सेवन बहुत जरूरी होता है। इसलिए खाने में ज्यादा से ज्यादा विटामिन सी शामिल करें। गहरे रंग के फलों और सब्जियों में विटामिन सी ज्यादा पाया जाता है। साथ ही अपने डाइट प्लान में विटामिन सी की मात्रा बढ़ाने के लिए आप नींबू, संतरा और मौसमी का सेवन कर सकती है।

achhi figure ke liye kya kare

बॉडी डिटॉक्स: अच्छे फिगर और फिट रहने के लिए पहले बॉडी डिटॉक्स जरूरी है। अगर आप अपनी बॉडी को डिटॉक्स करना चाहते है तो आपको अपनी दिन की डाइट में फल और सब्जियों का सेवन करना चाहिए। ये बॉडी डिटॉक्स ठीक से करते है। साथ ही आपको सोने से पहले ग्रीन टी का सेवन करना चाहिए, ये शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर करने में मददगार है।

पूरी नींद ले: हर व्यक्ति को कम से कम 8 घंटे की नींद जरूर लेनी चाहिए। अच्छी नींद न सिर्फ आपको मानसिक शांति देती है, बल्कि चेहरे कि सुंदरता और वेट लॉस के लिए भी जरूरी होती है। इसलिए आपको सोने में कोई कटौती नहीं करनी चाहिए। ज्यादा सोने से आपकी स्किन और बाल दोनों अच्छे होंगे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com