Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
लाइफस्टाइल

शादी करने से पहले पार्टनर के नाभि पार्ट को गौर से देख पता करें उनका नेचर

नेवेल देखकर आप पता लगा सकते हैं अपने पार्टनर के व्यव्हार को


आमतौर पर किसी भी व्यक्ति का व्यव्हार जानना मुश्किल होता है। लोगों की आंखों से, व्यवहार से और बात-चीत से नहीं जानी जा सकतीं, लेकिन उसकी नाभि देखकर जान सकते हैं। आमतौर पर इसे खूबसूरती से जोड़कर देखा जाता है। यह शरीर का अहम एनर्जी प्वॉइंट है और यह हमारे व्यक्तित्व और सेहत के बारे में बहुत कुछ बयां करता है।

नेवेल और व्यक्ति का व्यव्हार
नेवेल और व्यव्हार

आइये जानते हैं आखिर नाभि क्या-क्या बता सकता है किसी के व्यक्तित्व के बारे में: –

  • गहरी नाभि

जिन लोगों की नाभि गहरी होती है वे लोग नेचर से काफी बोल्ड और महत्वकांक्षी होते हैं। उन्हें हालात अपने काबू में करना पसंद होता है इसलिए जब वह चीजों को कंट्रोल नहीं कर पाते, तो परेशान हो जाते हैं। ऐसे लोग डोमिनेंट स्वभाव के होते हैं।

  • अंडाकार नाभि

जिस व्यक्ति की नाभि गहरी, चौड़ी और अंडाकार होती है उनमें बेहतर लीडरशिप क्वॉलिटी होती है। वह अपने काम को लेकर इतने गंभीर और ईमानदार होते हैं कि कई बार लोग उन्हें डॉमिनेटिंग भी मानने लगते हैं। उन्हें किसी का भी अटेंशन नहीं चाहिये होता है क्यूंकि वो खुद में ही काफी व्यस्त होते हैं। आमतौर पर उन्हें दूसरों की मदद करने में उन्हें खुशी मिलती है।

नेवेल और व्यक्ति का व्यव्हार
नेवेल और व्यव्हार
  • लंबी नाभि

ऐसे लोगों को नये लोगों से दोस्ती और जान-पहचान बढ़ाना अच्छा लगता है। दूसरों को अपनी बातों से जल्दी इंप्रेस या इंफ्लूएंस करने में कामयाब हो जाते हैं। ये पत्रकारिता, मार्केटिंग या परफॉर्मिंग आर्ट्स जैसे प्रोफेशन में सफल होते हैं।

  • गोल नाभि

जिनकी नाभि गोल होती है उनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है और ऐसे लोग बुद्धिमान भी होते हैं। ऐसे लोगों की शादी-शुदा जिंदगी भी काफी खुशहाल रहती है। इन्हें भेड़ चाल में चलना नहीं पसंद आता, जैसे ही इन्हें महसूस होता है कि ये पीछे छूट रहे हैं तो ये वहीँ ठहर जाते हैं और फिर अपने तरीके से काम पूरा करना पसंद करते हैं।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Back to top button