मनोरंजन

एक ऐसा हादसा जिसने बदल दी एक्टर्स नरगिस की जिंदगी को…

जाने क्यों नरगिस ने राज कपूर का हाथ छोड़कर सुनील दत्त का हाथ थामा


हम सभी लोग जानते हैं बॉलीवुड सितारों की जिंदगी आम लोगों से थोड़ी हटकर होती है। उनको कुछ भी करने और बोलने से पहले कई बार सोचना पड़ता है। फिल्मी सितारों को शूटिंग के दौरान साथ के कलाकार से प्यार होना आम बात है। कई सारे ऐसे बॉलीवुड सितारे हैं जिन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दूसरे से प्यार हुआ है। इन्ही में से एक प्रेम कहानी है अभिनेत्री नरगिस और सुनील दत्त की। दोनों का प्यार सूटिंग के दौरान ही परवान चढ़ा। लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि नरगिस, सुनील दत्त से पहले बॉलीवुड अभिनेता राज कपूर से बेहद प्यार करती थी और उस समय पर राज कपूर शादीशुदा थे लेकिन नरगिस राज कपूर के प्यार में इस कदर पागल थी कि वो उनकी दूसरी पत्नी बनने को भी तैयार थीं। लेकिन क्या आपको पता है फिर ऐसा क्या हुआ कि नरगिस ने सुनील दत्त का हाथ थाम लिया। तो चलिए आज हम आपको बतायेगे आखिर क्यों नरगिस ने राज कपूर का हाथ छोड़कर सुनील दत्त का हाथ थामा।

राज कपूर ने किया अपनी पहली पत्नी को छोड़ने से इनकार

एक समय पर नरगिस और राज कपूर की लव स्टोरी काफी ज्यादा चर्चा में थी। लेकिन राज कपूर पहले से ही शादीशुदा थे और ये बात नरगिस अच्छे से जानती थी। उसके बाद भी नरगिस ने आरके प्रोडक्शन की सारी फिल्में साइन कर दी । यहाँ तक की नरगिस तो राज कपूर की दूसरी पत्नी बनने के लिए भी तैयार हो गई थी। लेकिन फिर अचानक राज कपूर ने अपनी पहली पत्नी को छोड़ने से इनकार कर दिया था।

राज कपूर का अपनी पहली पत्नी को छोड़ने से इनकार करने वाली बात से नरगिस पूरी तरह टूट गयी और फिर धीरे-धीरे वो डिप्रेशन में जाने लगी थी।  उसी समय नरगिस की जिंदगी में सुनील दत्त आये। वैसे तो सुनील दत्त नरगिस के काफी अच्छे दोस्त थे लेकिन उन्हें नरगिस से पहली नजर में प्यार हो गया था। हालाकि, सुनील दत्त ने इस बात को नरगिस से कभी नहीं कहा।

Read more: क्या आपको भी लगता है Waxing करवाने से डर ?

जानें नरगिस से पहली बार कब और कैसे मिले सुनील दत्त

नरगिस से सुनील दत्त की मुलाकात के वक़्त सुनील दत्त रेडियो में बतौर रेडियो जौकी काम किया करते थे। उस समय उनको नरगिस का इंटरव्यू लेने का काम सौंपा गया था। लेकिन इस इंटरव्यू के दौरान सुनील दत्त नरगिस से एक भी सवाल नहीं पूछ पाए थे। जिसके बाद उनकी नौकरी जाते-जाते बची थी। उसके बाद सुनील दत्त और नरगिस की दूसरी मुलाकात ‘मदर इंडिया’ के सेट पर हुई। इस फिल्म में सुनील दत्त और नरगिस साथ काम करने वाले थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक घटना ऐसी घटी, जिसने इन दोनों को हमेशा के लिए करीब कर दिया।

नरगिस और सुनील दत्त ने कैसे किया अपने प्यार का इजहार

हुआ कुछ यूं था कि फिल्म के एक सीन को शूट करने के लिए चारों ओर पुआल बिछाए गए थे। और उनके बाद सीन को फिल्माने के लिए उसमें आग लगाई गई। लेकिन धीरे धीरे आग तेज हो गई और नरगिस उसमें फंस गईं। उस समय सुनील दत्त ने अपनी जान की परवाह किये बिना नरगिस को बचाने के लिए उस आग में कूद गए। हालांकि उनके बाद वो काफी ज्यादा घायल हो गए थे। और उसके बाद उनको अस्पताल ले जाना पड़ा था वहां नरगिस ने दिन रात उनकी देखभाल की। इस घटना के बाद नरगिस और सुनील दत्त ने एक दूसरे के काफी करीब आ गये थे और उसके बाद  ही दोनों ने एक दूसरे के नाम खत लिखकर अपने प्यार का इजहार किया।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।