लाइफस्टाइल

रिलेशनशिप में ये ख़ास बाते बनाती है आपको और भी ज्यादा स्ट्रोंग

समय के साथ एकदूसरे को कैसे समझने लगते है ?


एक अच्छे रिश्ते कि ख़ास बात यह होती है कि जब आप एक दूसरे को अच्छे से समझाते हो और एक दूसरे कि बातो को भी , अब बात चाहे पति- पत्नी कि हो या बॉयफ्रेंड- गर्लफ्रेंड कि बस आप एक दूसरे कि बातो समझते हो. आज हर कोई चाहता है उसका पार्टनर उससे अच्छे से जाने समझे और उससे बाकि चीजों में भी सपोर्ट करे. उसके लिए एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंट करना बहोत जरुरी है .

healthy relationships
healthy relationships

रिलेशनशिप में ख़ास बात ये भी है कि ये आपको वक्त के साथ काफी समझदार और स्ट्रोंग बना देता है आप चीजों को समझने लगते है अपने पार्टनर को और करीब से जाने लगते है और आप अपने पार्टनर के हिस्साब से वो सब करने लगते है. ऐसा नहीं है कि रिलेशनशिप में लडाई नहीं होती है लेकिन उन झगड़ो को आप कैसे सुलझाते है ये भी आप पर ही डिपेंड करता है वो भी बिना किसी ईगो के , क्यूंकि ज्यादातर रिश्तो में ईगो कि वजह से बेहद लड़ाई हो जाती हो और फिर रिश्तो कि टूटने तक बात पहोच जाती है. आप उसे समझदारी नहीं कह सकते है.

Also Read : नवरात्रे के इस ख़ास मौके पर रखे खुद का ख्याल

अगर आप अपने पार्टनर  के साथ ज्यादा टाइम बिताते है तो उसकी कमजोरी और उसकी  स्ट्रोंगपॉइंट चीजों को जाने लगते है .आप उसके छोटी-बड़ी बात भी समझने लगते है, फिर अगर आपको उसकी कोई चीज़ पसंद नहीं भी आती तो आप उसकी ख़ुशी के लिए वो समझ जाते है और आप उससे अपनी बात भी अच्छे से समझा पाते है तभी आप वक्त के साथ समझदार भी होते है और स्ट्रोंग जिससे आप अपने रिश्तो के भी अच्छे से हैंडल करते है

अपने पार्टनर को आप उस बीच थोड़ा स्पेस भी दीजिये ताकि उससे ये ना लगे कि आप उसकी लाइफ को पूरी तरह कन्ट्रोल कर रहे है आप आपने रिश्ते में इज्जत और भरोसा ये दोनों ही हमेशा बरक़रार रखे नहीं तो रिश्ते बिखरने लगते है. इसलिए समझदारी के साथ आप अपने रिश्ते में कभी कभी थोड़ा स्पेस दीजिये और जब साथ हो तब ज्यादा से ज्यादा वक्त एक साथ बिताये आपका रिश्ता और आप वक्त के साथ स्ट्रोंग हो जाएंगे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

 

 

 

 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।