मनोरंजन

कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर जानिए उनके असली नाम से लेकर भाईजान के साथ उनके रिश्ते तक की बातें

आज मना रही है कैटरीना कैफ अपना 38वां जन्मदिन


Katrina Kaif Birthday Special: आज के समय पर बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ को भला कौन नहीं जानता। उनको किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है। आपको बता दे कि आज कैटरीना कैफ अपना 38वां जन्मदिन बना रही है उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनसे जुडी कुछ बातें बताएंगे। किसी भी व्यक्ति के लिए भी बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल करना आसान नहीं है। यह मुश्किलें तब और ज्यादा बढ़ जाती हैं जब आप परदेसी हों, और न  ही आपको हिंदी आती हो और न ही बॉलीवुड में आपका कोई गॉडफादर हो। लेकिन इसका मतलब ये बिलकुल भी नहीं है कि आप बॉलीवुड में मुकाम हासिल कर ही नहीं सकते। इस बात को गलत ठहराते हुए कटरीना कैफ ने न सिर्फ बॉलीवुड में नाम और शोहरत कमाई बल्कि साथ ही साथ उन्होंने टॉप की पोजिशन पर भी अपना कब्जा बनाएं रखा। तो चलिए जानते है एक फ्लॉप फिल्म से अपने करियर शुरू करने वालीं कटरीना टरकोटे कैसे सुपरहिट फिल्मों की कटरीना कैफ बनीं।

और पढ़ें:  जाने बॉलीवुड सितारों की उन जोड़ियों के बारे में जो कभी पर्दे पर बने भाई बहन तो कभी बने लवर

जाने कैसे शुरू हुआ कैटरीना कैफ का बॉलीवुड करियर

आपको बता दे कि कटरीना कैफ के कुल सात भाई बहन हैं, जिनमें कटरीना कैफ चौथे नंबर की हैं। कटरीना लंदन में मॉडलिंग कर रहीं थीं जब डायरेक्टर कैजाद गुस्ताद की नजर उन पर पड़ी थी। उस समय उन्होंने कटरीना कैफ को अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया और कटरीना कैफ ने उसके लिए हां भी कह दिया था। जिसके बाद कटरीना कैफ ने फिल्म ‘बूम’ से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। लेकिन इस फिल्म में अमिताभ बच्चन जैसी कास्ट होने के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई। फिल्म तो फ्लॉप हो गई लेकिन उसके बाद से कटरीना को टीवी एड और मॉडलिंग के कई प्रोजेक्ट मिलने लगे। कटरीना किंगफिशर कैलेंडर का भी हिस्सा रहीं। इसके बाद कटरीना ने एक तेलुगू फिल्म ‘मल्लिसवरी’ में भी काम किया। जो की बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इसके बाद राम गोपाल वर्मा की नजर कटरीना पर पड़ी और उन्हें अपनी फिल्म ‘सरकार’ में एक छोटा सा रोल दिया।

कैसे हुए कैटरीना कैफ और भाईजान की मुलाकात

राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘सरकार’ के बाद कैटरीना कैफ की मुलाकात भाईजान से हुई थी। आपको बता दे कि उस समय भाईजान ‘डेविड धवन की कॉमेडी फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ कर रहे थे और उसके लिए उन्हें एक नई हीरोइन की तलाश थी। इस फिल्म में कैटरीना लीड रोल में तो नहीं थी, लेकिन लीड से कम भी नहीं थी। कैटरीना की यह फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट रही। जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उसके बाद उन्होंने ‘हमको दीवाना कर गए’ फिल्म में काम किया लेकिन ये फिल्म भी कुछ खास नहीं रही।  साल 2007 कैटरीना सबसे अच्छा रहा। इस साल कैटरीना की चार फिल्मे आई जिनमे से दो सुपर- डूपर हिट रही। जिसमें नमस्ते लंदन ने उनके फिल्मी करियर को नया मुकाम दिया।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।