मनोरंजन

Juhi Chawla–Salman Khan: पहली नज़र में ही सलमान हो गये थे जूही के दीवाने, पूछ डाला था “मुझसे शादी करोगी क्या ?”

Juhi Chawla–Salman Khan :जब मिस इंडिया जूही चावला पर आ गया था सलमान भाई का दिल। सलमान पहुँच गये थे जूही के पिता से उनका हाथ माँगने।


Highlights:

. जूही चावला पर आ गया था सलमान खान का दिल, हाथ माँगने पहुँच गये थे जूही के पिता से हाथ माँगने।

. सिनेमाई पर्दे पर जूही सलमान की तो हो गईं, लेकिन असल ज़ींदगी में सलमान नहीं बना पाये थे जूही को अपनी दुल्हन।

. सलमान – जूही की जोड़ी बनाने के लिये तड़पते रहे निर्देशक लेकिन दर्शकों तक नहीं पहुँचा पायें इनकी एक भी साथ में फिल्म ।

Juhi Chawla–Salman Khan : हिंदी सिनेमा की नामचीन अभनेत्रियों में शामिल जूही चावला की निजी ज़िंदगीं उनके फिल्मों की तरह ही रोमांचक रही है। 90 के दशक में एक से एक फिल्में देने वाली जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। कयामत से कयामत तक फिल्म से बॉलीवुड में अपनी धाक जमाने वाली जूही चावला ने उस दौर में एक से एक हिट फिल्में दिये। इसके साथ ही जूही चावला ने बॉलीवुड के बड़े – बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया और सालों तक सिनेमाई पर्दे पर अपना जलवा बिखेरा।

अब जब बात बॉलीवुड की हो रही हो तो कहानियों की बात होना तो लाज़मी है और सीतारों से तो कहानियों का बड़ा पुराना नाता रहा है। अब भले कहानियाँ सिनेमाई हों या सीतारों के निजी ज़िंदगी से जुड़ी, उनके प्रशंसक हमेशा ही बड़े चटकारे लेकर सुनते और सुनाते आयें हैं।

सलमान खान और जूही चावला को आज तक किसी ने भी पर्दे पर नहीं देखा। हालांकि, सलमान खान ने जूही की फिल्म दीवाना – मस्ताना में कैमियो को रोल किया था। फिल्म में दोनों की शादी का सीन दिखाया गया है। और इसी से जुड़ी आज की हमारी कहानी है। इस फिल्म में भले ही सलमान को जूही हमेशा – हमेशा के लिये मिल गईं हों लेकिन असल ज़िन्दगी में सलमान की ये ख्वाहिश कभी पूरी नहीं हो सकी। सलमान बॉलीवुड के उन सितारों में से हैं जिनका नाम उनकी फिल्मी करियर में किसी – न – किसी हीरोइन से जुड़ता ही रहा है।

Read More- Top Bollywood Action Films: जबरदस्त! सस्पेंस और थ्रिलर से भरी बॉलीवुड फिल्में जिन्हें बार – बार देखने का मन करेगा!

संगीता बीजलानी से लेकर ऐश्वर्या राय तक सलमान का नाम बॉलीवुड की बड़ी – बड़ी हिरोइनों से जुड़ा। इस लिस्ट में जूही चावला का भी नाम आता है। आप में से शायद ही कुछ लोग हों जो सलमान और जूही की प्यार की कहानी को जानते हों। जी हाँ, सलमान की जिंदगी में कभी ऐसा भी किस्सा हुआ है जब वो जूही पर फिदा थे और जूही से शादी करना चाहते थे और इसके लिये वो जूही के पिताजी से उनका हाथ माँगने उनके घर भी चले गये थे। क्या था ये पूरा माजरा? आइये जानते हैं।

सलमान खान बॉलीवुड के सबसे बड़े अभिनेताओं में से एक हैं। बॉलीवुड में कई ऐसी प्रेम कहानियाँ हैं जो कामयाब रहीं तो कई ऐसी हैं जो समय के साथ – साथ भूला दीं गई और इन कहानियों में एक सलमान और जूही की भी है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कभी जूही चावला को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे और इसके लिये सलमान जूही के पिताजी के पास भी पहुँच गये थे। और इसका ज़िक्र सलमान खान ने एक इंटरव्यू में भी किया था। उन्होंने कहा था “मैं जूही से शादी करना चाहता था मगर उनके पिता ने उनको मना कर दिया। शायद मैं उनकी बेटी के लिये ठीक नहीं था।”

Read More- जाने क्यों सलमान खान ने नशे मे किये थे विवेक ओबेरॉय 41 फोन?

बता दें कि जूही चावला के बारे में ये कहा जाता है कि वो पहली मॉडल हैं जिन्होंने मॉडल बन इतनी सफलता पाई । सलमान खान के साथ फिल्म न करने के सवाल पर जूही कहती हैं कि उस वक्त वह इंडस्ट्री में नई थी, और एक प्रोड्यूसर सलमान और जूही को साथ में कास्ट करना चाहते थे,लेकिन उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था।

जिसके बाद से सलमान ने आज तक उनके साथ काम नहीं किया । हालांकि, इसके अलावा जूही ये भी बता चुकी हैं कि ये सलमान की बताईं बातें हैं उन्हें ऐसा कुछ याद नहीं है। अब बात जो भी हो लेकिन समझने वाले तो इतना समझते हीं हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में हीरो – हिरोइन के साथ में काम न करने की वजहें क्या – क्या होती हैं। और इनकी तो काफी बड़ी वजह रही है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button