मनोरंजन

GOAT Bollywood Controversies: जाने क्यों सलमान खान ने नशे मे किये थे विवेक ओबेरॉय 41 फोन?

GOAT Bollywood Controversies: धर्मेंद्र की बेटी ने किसे मारा था थप्पड़? विवेक ओबेरॉय का करियर क्यों पड़ गया था फीका?


Highlights:

GOAT Bollywood Controversies: जानिए फिल्मी जगत के टॉप विवादों को!

फराह के पति ने बीच पार्टी में खाई किंग ख़ान से मार!

क्या आमिर और शाह रूख़ है दुश्मन?

GOAT Bollywood Controversies: बॉलीवुड सिर्फ फिल्मों और ग्लैमर की दुनिया ही नहीं है बल्की यह विवादो की भी एक ख़ास दुनिया है जो हर बार अपने नए और बड़े कंट्रोवर्सी से लाइम लाइट बटोरती रहती है और दर्शकों को दे जाती है मसाला।

जब भी हम फिल्मी दुनिया के सितारों के बात करते है तो उनसे जुड़े कुछ न कुछ विवादो की चर्चा होती दिखती ही है। तो आइए हम आपकी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के “विवादों” से जुड़े यादों को ताजा करते हैं और आपको बॉलीवुड के सबसे विवादास्पद झगड़ों की अनोखी दास्तान सुनाते है।

ईशा देओल और अमृता राव

आम तौर पर “केट फाइट्स” में हमने सितारों को मौखिक रूप से यानी एक दूसरे को ताने मरते हुए तो कई बार देखा है मगर इस विवाद में बात हाथापाई तक जा पहुंची थी। दरअसल, जब ईशा देओल और अमृता राव फिल्म प्यारे मोहन में एक साथ काम कर रहे थे, तो एक दिन फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में बहुत बड़ा झगड़ा हो गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार अमृता राव द्वारा की गई एक भद्दी टिप्पणी के जवाब में ईशा देओल ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। बाद में, इस मामले पर ईशा ने यहां तक कहा था कि उन्हें इस बात का कोई पछतावा नहीं है।

Read More- Top Bollywood Action Films: जबरदस्त! सस्पेंस और थ्रिलर से भरी बॉलीवुड फिल्में जिन्हें बार – बार देखने का मन करेगा!

शाहरुख खान और सलमान खान

वो कहते है न जहां प्यार होता है वहां झगड़े तो होते ही है पर वहां झगड़े सुलझ भी जाते है। बॉलीवुड की दुनिया से ताल्लुक रखने वाला शायद ही कोई ऐसा शख्स हो जिसने इस विवाद के बारे में कभी न सुना हो। 2008 में कैटरीना कैफ की जन्मदिन की पार्टी के दौरान, कथित तौर पर दोनों ख़ान के बीच एक बहस बड़ी लड़ाई में बदल गई। कई सालों तक दोनो एक साथ कभी नज़र नहीं आए मगर इस बीच कई बार देखा गया की दोनो ने कभी एक दूसरे की बुराई नहीं की।

सालों बाद जब दोनो ने एक दूसरे के दूरियों को भुला कर एक नई शुरुआत करने की सोची तो वह दिन उनके चाहने वालों के लिए भी किसी त्यौहार से कम नहीं था। हालही में, दोनो एक-दूसरे की फिल्मों में भी अभिनय करते नज़र आ चुके है।

शाहरुख खान और शिरीष कुंदर

संजय दत्त की बर्थडे पार्टी में शाह रूख़ ख़ान ने फिल्म निर्माता और फराह खान के पति, शिरीष कुंदर को थप्पड़ मारा था। रिपोर्ट्स के अनुसार, शिरीष ने किंग ख़ान को रा-वन के फ्लॉप होने पर कुछ बातें सुनाई थी जिससे बदले में शाह रूख़ ने बेहद क्रोध में आकर यह कदम उठाया। इस स्थिति ने शाहरुख और फराह खान के बंधन में एक दरार पैदा कर दी थी। लेकिन बाद में, दोनो के परिवार ने साथ बैठ कर मामले को रफा दफा कर दिया और कई साल बाद शाह रूख़ और फराह ने एक साथ मिलकर एक फिल्म भी बनाई।

आमिर खान और शाहरुख खान

अक्सर हम देखते है की क्लास के दो टॉपर्स की कभी एक दूसरे से नहीं बनती है वैसा ही कुछ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी है जहां शाह रूख़ और अमीर के रिश्ते हमेशा से ही कुछ ख़ास नहीं रहें है। कई बार हम आमिर के मुंह से किंग ख़ान के फिल्मों की बुराई सुन चुके है और यहाँ तक आमिर ने अपने ब्लॉग में एक बार अपने कुत्ते का नाम ‘शाहरुख’ भी रखा था!

ऋतिक रोशन और कंगना रनौत

बॉलीवुड में आए दिन जोड़ियों के ब्रेक अप और पैच अप की खबरे आती रहती है, मगर ऋतिक और कंगना की ब्रेकअप 2016 की सबसे बड़ी विवादों की सूची में शामिल है। कंगना रनौत ने दावा किया था कि दोनों रिलेशनशिप में थे उन्होंने कुछ ईमेल भी साझा किए थे जो कथित तौर पर उन्हें ऋतिक रोशन द्वारा भेजे गए थे। लेकिन ऋतिक ने सारे दावों का खंडन किया और कंगना को कानूनी नोटिस भेजा। कंगना और विवाद इन दिनों इस कदर सामान्य से हो गए है की अब अगर बॉलीवुड के किसी विवाद में कंगना शामिल नहीं होती है तो वह थोड़ा अटपटा सा लगता है!

सलमान खान और विवेक ओबेरॉय

2003 में विवेक ओबेरॉय ने सलमान खान पर उन्हें फोन करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। सलमान खान ने हमेशा इन आरोपों का खंडन किया है। कई बार सलमान से माफी मांगने के बावजूद सलमान और उनके बीच सुलह कभी नहीं हो पाई। विवेक के इस कदम से बॉलीवुड में उनका करियर तक खराब हो गया। अतिका फारूकी, एंकर, के एक इंटरव्यू में इस मामले से जुड़े सवाल पूछने पर सलमान ने विवेक को पहचान ने से ही मना कर दिया, उन्होंने कहां मैं इस नाम से जुड़े किसी शक्श को जानता ही नहीं!

सलमान खान और अरिजीत सिंह

एक अवॉर्ड फंक्शन में सलमान खान और अरिजीत सिंह के बीच शुरू हुए मतभेद के सुलह अभी तक नहीं हुई है। एक पुरस्कार लेते समय, अरिजीत सिंह का जवाब सलमान खान को नागवारा सा लगा उसके बाद से, उन्होंने कई मौकों पर गायक के लिए अपनी नापसंदगी जारी रखी। सलमान अभिनीत ‘सुल्तान’ में राहत फतेह अली खान से अरिजित को “जग घूमेया” गाने के लिए रिप्लेस करवा दिया गया था। अरिजीत ने अपना दुख सार्वजनिक किया था और बताया था कि इसके पीछे की वजह सालों पहले एक अवॉर्ड शो में सलमान पर किया गया मजाक था। हालांकि सलमान की तरफ से इसका कोई जवाब नहीं आया।

सोनू निगम बनाम दिव्या खोसला

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद, सोनू निगम ने बताया कि मनोरंजन उद्योग के सभी क्षेत्रों में भाई-भतीजावाद कैसे मौजूद है। खासकर सिंगिंग इंडस्ट्री में। उन्होंने विशेष रूप से टी-सीरीज़ का एक ऐसे संगठन के रूप में उल्लेख किया जो बाहरी लोगों को उचित अवसर नहीं देता है। इस पर, दिव्या खोसला, भूषण कुमार (टी-सीरीज़ के मालिक) की पत्नी ने सोनू निगम को करारा जवाब दिया। सोनू से जुड़े इस विवाद ने कई लोगों का ध्यान आकर्षित किया था।

सलमान खान और सुभाष घई

कई साल पुरानी बात है जब सलमान खान ने कथित तौर पर निर्देशक सुभाष घई को थप्पड़ मार दिया था और, उन्होंने एक साल बाद एक साक्षात्कार में इसे स्वीकार भी किया था। मतभेदों को सुलझाने में मदद करने के लिए, सलमान खान के पिता, सलीम खान ने अपनी ओर से सुभाष घई से माफी तक मांगी थी यहां तक कि उन्होंने सलमान खान को जबरदस्ती इस विवाद को सुलझाने के लिए उनके घर भी भेजा था। बहरहाल, बाद में सब ठीक हो गया और आज दोनो में काफी अच्छे संबंध है।

Conclusion: बॉलीवुड और कंट्रोवर्सी एक दूसरे के पर्यायवाची शब्द है, यह कहना शायद गलत नहीं होगा! जहां दूर से यह दुनिया सिर्फ चमचमाती ही नज़र आती है असल में वैसी बिलकुल भी नहीं है। कई सितारे एक दूसरे के बारे में जानना सुनना तो छोड़ एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी है जिनके आपसी संबध कई साल बाद ही सही मगर सुलझ गए! इस लेख में हमने बॉलीवुड से जुड़े कुछ बड़े विवादों को आपके समक्ष रखने की कोशिश की है, उम्मीद है आपको हमारी यह कोशिश पसंद आएगी!

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Himanshu Jain

Enthusiastic and inquisitive with a passion in Journalism,Likes to gather news, corroborate inform and entertain viewers. Good in communication and storytelling skills with addition to writing scripts
Back to top button