JNU Student Protest: हॉस्टल में फीस को लेकर JNU में लगातार बढ़ रहा है छात्रों का प्रदर्शन: यहाँ जाने बड़ी बाते

0
27
jnu student protest

JNU Student Protest: आज सभी छात्र करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस


JNU Student Protest: दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में हॉस्टल की बढ़ती फीस को लेकर छात्रों का प्रदर्शन आज भी जारी है। 18 नवंबर को जेएनयू के सभी छात्रों ने बाहर सड़को पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।इस दौरान दिल्ली पुलिस के साथ छात्रों की झड़प हुई, कई छात्र घायल भी हो गए। देर शाम को छात्रों ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की लेकिन फिर भी जेएनयू के छात्र संतुष्ट नज़र नही आए।

जहाँ एक तरफ सड़को पर छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा तो वही दूसरी और संसद के शीतकालीन सत्र का पहला दिन था। इस सत्र की शुरुआत पीएम मोदी ने अरुण जैटली को श्रद्धांजलि देते हुए की और कई एहम मुद्दे पर भी बात करी।

और पढ़ें: क्यों लगानी पड़ी थी इंदिरा गाँधी को इमरजेंसी?

आज सभी छात्र करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

आपको बता दें की आज सभी घायल छात्र प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। जिसमे वो अपनी मांगों को लेकर बात करेंगे और प्रदर्शन में घायल छात्रों के बारे में बताएँगे। साथ ही छात्रों के प्रदर्शन जारी रहने से जेएनयू का कामकाज बंद रहेगा, जिसकी वजह से एडमिन ब्लॉक भी बंद है और इस पर प्रदर्शन का असर पड़ रहा है। इसके अलावा जेएनयू छात्र संघ, जेएनयू प्रशासन और हॉस्टल प्रेसिडेंट के लोग केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा बनाई गई तीन सदस्य कमेटी से एक बार फिर मुलाकात कर सकते हैं और अपनी मांग को रख सकते हैं।

अब जाने की क्या है जेएनयू के  छात्रों की माँग:

1. छात्रों की मांग हैं की हॉस्टल फीस, नए नियमों के आदेश को वापस ले।

2. जेएनयू प्रशासन और छात्रों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू किया जाए।

3. हॉस्टल के पुराने नियमों को दोबारा शुरू किया जाए।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com