Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

आज से संसद का शीतकालीन सत्र हुआ शुरू, और तमिलनाडु में तांडव मचाया ‘मिचौंग’ ने : Hindi News Today

आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होगा। वहीं गठबंधन ‘इंडिया’ के नेता संसद के अंदर और चुनावी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा से मुकाबला करने के लिए तैयार है। और दूसरी तरफ मिचौंग तूफान के चलते हालात से निपटने के लिए एनडीआरएफ ने तमिलनाडु आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में 21 टीमें तैनात की हैं।

इंडिया गठबंधन भाजपा से मुकाबला करने को तैयार, जानें आज की खास खबरें क्या है  : Hindi News Today

आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होगा। वहीं गठबंधन ‘इंडिया’ के नेता संसद के अंदर और चुनावी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा से मुकाबला करने के लिए तैयार है। और दूसरी तरफ मिचौंग तूफान के चलते हालात से निपटने के लिए एनडीआरएफ ने तमिलनाडु आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में 21 टीमें तैनात की हैं।

शीतकालीन सत्र आज से आरंभ –

आज से शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। सरकार ने शीतकालीन सत्र की 15 बैठकों के लिए एक भारी विधायी एजेंडा पेश किया गया है, जिसमें औपनिवेशिक युग के आपराधिक कानूनों के स्थान पर लाए गए प्रमुख विधेयक, निर्वाचन आयुक्तों की नियुक्ति के लिए एक रूपरेखा प्रदान करने से संबंधित विधेयक को शामिल किया गया है। इसके अलावा जहां एक ओर सांसद महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की गई। वहीं सत्र में इंडिया गठबंधन भाजपा से जमकर मुकाबला करने के लिए तैयार बैठी है। वहीं इस संदर्भ में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अगर विपक्ष संसद को बाधित करता है तो उसे रविवार से भी बुरे नतीजों का सामना करना पड़ेगा। इस बार तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में अपनी जीत से उत्साहित भाजपा सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष को घेरने की कोशिश करेगी, जबकि विपक्षी दल मणिपुर व जांच एजेंसियों की छापेमारी जैसे कुछ विषय उठाने का प्रयास कर सकते हैं।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

कैबिनेट की बैठक होगी आज –

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक सोमवार को सचिवालय में होने वाली है। और इस बैठक में वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दृष्टिगत विभिन्न विभागों की नियमावली व मुख्यमंत्री एकल स्वरोजगार योजना समेत कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी। यह बैठक दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा और इस बैठक में आपदा प्रबंधन, गृह, उद्योग, परिवहन, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण व पर्यटन विभाग से संबंधित विषयों पर भी चर्चा हो सकती है। कैबिनेट बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा होगी तथा आपदा से होने वाले नुकसान को कैसे बचाव करें इस विषयों पर चर्चा की जाएगी।

Read more:- करण जौहर ने वीकेंड के वार में तहलका भाई की लगाई जमकर क्लास: Bigg Boss 17

चक्रवाती तूफान मिचौंग में हुआ तब्दील –

दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान मिचौंग में तब्दील हो चुका है और यह सोमवार को उत्तरी तमिलनाडु तट पर पहुंच सकता है। इस पर मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) रविवार को बताया कि तूफान पुडुचेरी से लगभग 250 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व, चेन्नई से 230 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व, वेल्लोर से 350 किमी दक्षिण पूर्व में केंद्रित है। वैसे एनडीआरएफ ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में 21 टीमें तैनात कर रखी हैं और आठ अतिरिक्त टीमों को रिजर्व में रखा गया है। तथा इस चक्रवात से निपटने के लिए कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता में हुई राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (एनसीएमसी) की बैठक में चक्रवात के लिए राज्य सरकार और केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों की तैयारियों की समीक्षा भी की गई है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

Back to top button