Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

Kanpur News: कानपूर में पोस्टर लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद

कानपुर के मर्दनपुर में शौर्य यात्रा के पोस्टर लगाने को लेकर बुधवार शाम सांप्रदायिक तनाव हो गया। दोनों पक्ष एक दूसरे पर डंडे, चाकू आदि से हमला करने लगे। दोनों पक्षों के महिला समेत चार लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलते ही बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ चौकी का घेराव कर हंगामा किया। फ़िलहाल मौके पर पुल‍िस और पीएसी तैनात कर दी गई है।

Kanpur News: कानपुर में शौर्य यात्रा के पोस्टर लगाने को लेकर हुआ दो पक्षों में तनाव, पुलिस फोर्स-पीएसी हुई तैनात


कानपुर के मर्दनपुर में शौर्य यात्रा के पोस्टर लगाने को लेकर बुधवार शाम सांप्रदायिक तनाव हो गया। दोनों पक्ष एक दूसरे पर डंडे,  चाकू आदि से हमला करने लगे। दोनों पक्षों के महिला समेत चार लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलते ही बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ चौकी का घेराव कर हंगामा किया। फ़िलहाल मौके पर पुल‍िस और पीएसी तैनात कर दी गई है।

आरोपियों की तुंरत गिरफ्तारी को लेकर कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों से बहस भी हो गयी। मौके पर पहुंचे डीसीपी दक्षिण, एडीसीपी समेत अधिकारियों ने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया और घायलों को कांशीराम अस्पताल भिजवाया। पीड़ित ने आरोपियों  के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है।

मर्दनपुर गांव निवासी कार चालक पुनीत यादव ने बताया कि उनके गली में ज्यादातर परिवार एक पक्ष के हैं, जो उनके परिवार को लंबे समय से दबाव बनाकर भगाना चाहते हैं। आरोप है कि बुधवार शाम शौर्य जागरण यात्रा का प्रचार-प्रसार करने के लिए गली में पोस्टर लगाया जा रहा था। इस पर घर के पास रहने वाले मो. डेवा, मो. राजा, मो. राजा हुसैन, मो. नसीम व उनके साथ चार अन्य लोगों ने पोस्टर लगाने पर विरोध किया।

Read More: UP Crime: मुरादाबाद में घर पर फहराया पाकिस्तानी झंडा, सूचना मिलते ही एक्शन में यूपी पुलिस

इसको लेकर उनकी कहा सुनी होने लगी। कुछ लोगों ने बीच बचाव भी किया। इस पर वह वहां से आगे बढ़कर पोस्टर लगाने लगा। इस बीच कमाल ने घर के बाहर आकर बहन प्रीति से कहा कि अगर पुनीत ने पोस्टर लगाना बंद नहीं किया तो दो-चार दिन में उसे जान से मार देंगे। बहन ने विरोध किया तो उन सभी लोगों ने बहन को थप्पड़ मार दिया। शोर मचने पर घर से अन्य लोग बाहर आ गए।

आरोपितों ने उन सभी पर चाकू और डंडे-लाठी से हमला कर दिया। मारपीट में मां रामा, भाभी लता, भाई संतोष घायल हो गए। पुनीत ने बजरंग दल को फोन कर घटना की जानकारी दी। कुछ ही देर में बजरंग दल कार्यकर्ता पहुंचे और आरोपियों  के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। आरोपितों की तुंरत गिरफ्तारी न होने से नाराज बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पुलिस से बहस भी हुई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लोगों को शांत कराया।एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ तहरीर मिली है। घायलों को मामूली चोटें आई हैं। मुकदमा दर्ज किया गया है।

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

 

Back to top button