अगर आपको भी मास्क पहनना लगता है बोरिंग, तो एक बार जरूर टॉय करें ये

0
166
how to make mask at home in hindi
Image Source - Pixabay

जाने क्यों जरूरी है फेस मास्क पहनना


पिछले कुछ महीनों से फैले हुए कोरोना ने हमारी ज़िन्दगी ही बदल कर रख दी है. इस कोरोना वायरस के दौर में अगर कोई चीज़ हमारी ज़िंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा बनी है तो वो है फेस मास्क. यहाँ हमारा मतलब उस फेस मास्क से नहीं है. जिसे लगाते ही मिनटों में आपके चेहरे पर निखार आ जाता है. यहाँ हमारा मतलब उस फेस मास्क से है जिसे अगर आप लगाते है. तो कुछ समय बाद आपका दम घुटने लगता है और अगर नहीं लगाते तो जान को खतरा होने लगता है. अभी कोरोना वायरस और इसके लगातार बढ़ते हुए केसों को देख कर ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में हमें मास्क पहन कर ही अपना जीवन बिताना होगा. अगर हमें कोरोना वायरस की वैक्सीन मिल भी जाती है. तो भी हमें सुरक्षित रहने के लिए और प्रदूषण से बचने के लिए भी फेस मास्क लगाना बेहद जरूरी होगा. अगर आप भी फेस मास्क लगा-लगा कर परेशान हो गए और आपको भी लगता है कि ये आपके लुक को खराब कर रहा है और आप भी स्टाइलिश दिखने के लिए इस तरह के फेस मास्क इस्तेमाल कर सकते है.

ट्रेंडी आउटफिट्स: वैसे तो फेस मास्क पहनने के काफी फायदे है. मास्क पहन कर आप अनचाहे लोगों को अवॉयड कर सकते साथ ही साथ आप प्रदूषण से भी बच सकते है. लेकिन अगर आप भी लम्बे समय से  लगातार मास्क लगाकर बोर हो गए है और स्टाइलिश दिखना चाहते है. तो मास्क के साथ ट्रेंडी दिखने का सबसे आसान तरीका है. ट्रेंडी और स्टाइलिश कपड़े पहनना. इसके लिए ज़रूरी नहीं कि आप अपना पूरा वॉर्डरोब बदल दें, बल्कि आपको अपने पास रखे हुए कपड़ों को ही मिक्स-एंड-मैच कर के नए लुक्स क्रिएट करने होंगे.

और पढ़ें: जाने क्यों कोविड-19 की रिकवरी के बेहद फायदेमंद है प्रोटीन डाइट

हेयर एक्सेसरीज़: अगर आप भी इस कोरोना काल में मास्क के साथ भी स्टाइलिश दिखना चाहती हैं. तो आपको भी अपने लुक को स्टाइलिश दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहिए. आप चाहे तो फंकी हेडबैंड्स से लेकर वाइब्रेंट स्क्रंचीज़ और दूसरी तरफ हेयरटाईज़ से लेकर कलरफुल बंडाना तक, बालों को स्टाइल करने के ही शानदार तरीके हैं.

आई मेकअप: कोरोना काल से पहले हम बाहर जाने से पहले अपने पूरे चेहरे पर ध्यान देते थे लेकिन जब से कोरोना आया है तब से आधे से ज्यादा चेहरा तो मास्क के पीछे छुपा होता है. ऐसे में चेहरे का जो हिस्सा सबसे ज़्यादा विज़िबल रहता है वो हैं हमारी आंखें. इसलिए अगर हम इन्हें हाइलाइट कर के मास्क पहनेगे तो बेहद स्टाइलिश दिखेंगे.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com