ब्रेकफास्ट में ब्रेड सैंडविच खाकर हो चुके है बोर तो ट्राई करे ब्रेड चार्ट

बस 5 मिनट में तैयार करे  ब्रेड से बनी यह चाट और लुभाये सभी का दिल


ब्रेड सैंडविच एक ऐसी डिश है जो काफी हेल्थी और टेस्टी होता है। ज्यादातर लोग इसे  सुबह नाश्ते में खाकर ऑफिस के लिए निकलते है। क्योंकि ब्रेड सैंडविच खाने में काफी हैवी होता है जो लंच तक आपका पेट भरा रखता है। लेकिन अगर आप हर रोज़ सुबह नाश्ते में ब्रेड सैंडविच खाकर हो चुके   है बोर तो अब ट्राई करे ब्रेड से बनी यह नई डिश।

चाट का नाम सुनते ही किसी के भी मुंह में पानी आ जाता है। वैसे तो बाहरी चाट खाना सेहत के लिए काफी हानिकारक होता है। लेकिन आज हम आपको  ब्रेड से बनी एक ऐसी डिश के बारे मे बताएँगे जो खाने में उतनी ही स्वादिष्ट और हेल्थी है। इस डिश को बनाने में आपको महज़ 5  मिनट लगेंगे । जी हाँ, हम बता रहे हैं ब्रेड चाट की तो चलिए आपको बताते  है इसकी रेसिपी। 

Read more: Puran Poli Recipe: कैसे बनाये पूरन पोली वो भी शेफ स्टाइल मे

बस 5 मिनट में तैयार करे यह ब्रेड से बनी चाट :

ब्रेड चाट को बनाना काफी आसान है। आपको इसे बनाने के लिए इन सामग्री की जरूरत है।

  1. ब्रेड
  1. आलू
  1. लालमिर्च
  1. अमचूर
  1. नामक
  1. किशमिश
  1. नट्स
  1. छिलेहुए अनार
  1. दही
  1. इमलीकी चटनी
  1. पुदीनाकी चटनी

ब्रेड चाट बनाने की रेसिपी :

सबसे पहले ब्रेड के जो किनारे है उसे हटा दें और उसके बाद अपने हिसाब से उसे गोल, या चौकोर शेप में उसे काँट ले। फिर  ब्रेड के ऊपर से उबले कटे आलू, प्याज़ और टमाटर डालें। इसके ऊपर इमली की खट्टी-मीठी चटनी, धनिया-पुदीना की चटनी , नट्स , किशमिश और फेंटी हुई दही डालें। ऊपर से चाट मसाला छिड़कें, सेव, बारीक कटी धनिया और अनारदाने से गार्निश कर के सर्व करें। बस तैयार है आपकी ब्रेड चाट। आप इसे कभी- कभी सुबह नाश्ते में बना  सकते है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments