दो मुहे बालो से पाएं छुटकारा, अपनानी होगी ये आसान टिप्स

0
47
how to get rid of split ends

दो मुहे बाल से बालों की ग्रोथ पर पड़ता है असर, जल्दी पाएं छुटकारा


दो मुंहे बाल एक गंभीर समस्‍या है जो आपके बालों  के लिए ठीक नहीं है. दो मुंहे बालों का घरेलू उपचार कर आप बालों की अन्‍य समस्‍याओं जैसे रूखे, सुस्‍त और कमजोर बालों का इलाज भी कर सकते हैं. दो मुंहे बाल आपके बालों के विकास को भी प्रभावित करते हैं. लेकिन दो मुंहे बालों के घरेलू उपचारों से आप न केवल अपने दो मुंहे बालों को दूर कर सकते हैं बल्कि बालों के विकास को भी बढ़ा सकते हैं.

इन चीज़ों का करें इस्तेमाल

नारियल –

दो मुंहे बालों के घरेलू उपचार के रूप में नारियल के तेल का उपयोग किया जा सकता है. हेयर ट्रीटमेंट के लिए प्राचीन समय से ही नारियल तेल का उपयोग किया जा रहा है. इसके लिए आपको केवल नारियल तेल की कुछ मात्रा की आवश्‍यकता होती है. आप अपनी हथेली में नारियल तेल लें और अपने बालों की जड़ों पर लगाएं. पर्याप्‍त मात्रा में तेल लगाने के बाद आप शॉवर कैप का उपयोग करें और रात भर के लिए अपने बालों को ढ़क लें. अगली सुबह अपने बालों से अतिरिक्‍त तेल को हटाने के लिए शैम्‍पू से बालों को धो सकते हैं.

कच्चे अंडे-

आप अपने दो मुंहे बालों के उपचार के लिए अंडे के मास्‍क का उपयोग कर सकते हैं. इसके लिए आपको केवल अंडे की जर्दी की आवश्‍यकता होगी. आप अंडें की जर्दी लें और इसे 3 चम्‍मच जैतून तेल में मिलाएं. इस मिश्रण में 1 बड़ा चम्‍मच शहद भी जोड़ें. आप अपने बालों में धीरे-धीरे इस हेयर मास्‍क को लगाएं. अच्‍छी तरह से बालों में हेयर मास्‍क को लगाने के बाद शावर कैप से अपने बालों को कवर करें. लगभग 30 से 35 मिनिट के बाद आप अपने बालों को हल्‍के शैम्‍पू से धोलें. यह आपके दो मुंहे बालों के लिए सबसे प्रभावी हेयर मास्‍क हो सकता है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com