Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
हॉट टॉपिक्स

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली में मौसम ने ली फिर करवट, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना

दिल्ली में शुक्रवार को दोपहर तक 39 डिग्री तापमान था। फिर अचानक मौसम ने करवट ले ली और पारा 36 डिग्री तक आ गया।

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली के लोगों को मिली गर्मी और उमस से राहत

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली में शुक्रवार को दोपहर तक 39 डिग्री तापमान था। फिर अचानक मौसम ने करवट ले ली और पारा 36 डिग्री तक आ गया।

दिल्ली में बीते शुक्रवार को मौसम ने फिर से करवट ली। इस दौरान दिल्ली के कई इलाको में झमाझम हुई बारिश। जिससे दिल्ली वासियों को गर्मी और उमस से मिली राहत। बारिश की वजह से तापमान में भी थोड़ी गिरावट आई है। वहीं बिपरजॉय की वजह से उत्तर भारत में मौसम बदलने वाला है। दिल्ली में आने वाले अगले चार दिनों में बारिश आने की संभावना है।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने पहले ही आशंका जताई थी, 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही दक्षिणी दिल्ली के आसपास इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा एनसीआर में नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, मानेसर और बल्लभगढ़ समेत आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश होने की संभावना जताई थी।

दिल्ली-एनसीआर में भी दिखा बिपरजॉय का असर

मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक गुजरात और राजस्थान में आए चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर दिल्ली-एनसीआर में देखा जा रहा है। आईएमडी ने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत में अगले पांच दिनों तक घने बादल छाए रहेंगे। इस दौरान लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4-5 दिनों तक लोगों को प्रचंड गर्मी और लू से राहत मिलने की उम्मीद है।

Read more: E-Sprinto Amery: लॉन्च हो गया इलेक्ट्रिक स्कूटर ई-स्प्रिंटों अमेरी

बता दें कि सिर्फ दिल्ली ही नहीं दिल्ली से सटे गुरुग्राम के ग्रामीण इलाकों में कुछ जगहों पर बारिश की बूंदें गिरी, ठंडी हवाओं ने गर्मी का असर कम किया है। तापमान में पिछले दिनों के मुकाबले चार डिग्री की कमी आई है। गुरुवार को शहर को अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस था और न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री था।

Read more: Weather Update: आइए जानते हैं इन राज्यों में क्या रहेगा मौसम का हाल, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

प्रादेशिक मौसम विभाग में उपमहानिदेशक डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने पहले ही पूर्वानुमान जताया था कि 14 जून को तापमान अधिक रहने के बाद 15 जून से गिरावट शुरू होगी। ऐसा 15 व 16 जून व 18-19 जून को बारिश होने के कारण होगा। इस दौरान तापमान 38-39 डिग्री के बीच रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान भी 27 डिग्री तक रहेगा। 18-19 जून को हल्की बारिश के साथ 30-50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। अभी लू की स्थिति नहीं है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Roshni Mishra

Think positive be positive and positive things will happen🙂
Back to top button