Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
सेहत

Walking Barefoot Benefits: नंगे पांव घास पर चलने के अनदेखे फायदे देख हैरान रह जाएंगे आप 

Walking Barefoot Benefits: जी हां, हरी घास पर नंगे पैर चलने से तनाव कम होता है और आंखों की रोशनी भी बढ़ती है। आइए देखें कि इस सरल क्रिया से कैसे अनेक लाभ हो सकते हैं।

Walking Barefoot Benefits: आंखों की रोशनी बढ़ाने से लेकर तनाव से छुटकारा पाने तक, नंगे पैर चलने के हैं ये फायदे

Walking Barefoot Benefits: हर सुबह हरी घास पर नंगे पैर चलने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा सुबह और शाम करीब 50 मिनट तक कीचड़ और रेत पर नंगे पैर चलने की भी सलाह दी जाती है। क्या आप जानते हैं कि यह सामान्य लेकिन प्राकृतिक गतिविधि आपको कई लाभ प्रदान कर सकती है? जी हां, हरी घास पर नंगे पैर चलने से तनाव कम होता है और आंखों की रोशनी भी बढ़ती है। आइए देखें कि इस सरल क्रिया से कैसे अनेक लाभ हो सकते हैं।

आंखों की रोशनी – जब हम हरी घास पर नंगे पैर चलते हैं तो हमारे पैरों की उंगलियों पर दबाव पड़ता है, जिससे आंखों की रोशनी बेहतर हो सकती है। हरी घास का हरा रंग देखने से भी आंखों को राहत मिल सकती है।

घास पर चलने से क्या फायदा है | What are the benefits of walking barefoot on grass - India TV Hindi

Read More: Winter: सर्दियों में आलस को दूर करने के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स

एलर्जी का इलाज – हरी घास पर नंगे पैर चलना या बैठना “ग्रीन थेरेपी” कहलाता है। सुबह-सुबह ओस से सनी घास पर चलना बहुत फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि यह पैरों के नीचे के कोमल ऊतकों से जुड़ी नसों को आराम पहुंचा सकता है।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

पैरों की एक्सरसाइज- सुबह-सुबह हरी घास पर नंगे पैर चलने से पैरों की अच्छी एक्सरसाइज होती है। इससे पैरों, तलवों और घुटनों की मांसपेशियों को आराम मिल सकता है।

इन स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से पाना चाहते हैं निजात तो सुबह के वक्त घास पर नंगे पैर टलहना कर दीजिए शुरु | 🍏 LatestLY हिन्दी

तनाव कम करना- हरी घास पर नंगे पैर चलने से मन शांत रहता है। सुबह की ताजगी, धूप और हरियाली मन को तरोताजा करने में मदद कर सकती है। इस तरह रोजाना हरी घास पर नंगे पैर चलने से आप तनावमुक्त रह सकते हैं और डिप्रेशन से दूर रह सकते हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

Back to top button