लेटेस्टविदेश

पिता की टी-शर्ट से लिपटी मासूम बच्ची और मृत्य पिता की तस्वीरों से उठा रोष,जानिये क्या है पूरा मामला

अपनी सुरक्षा के लिए शरणार्थी पार कर रहे हैं बॉर्डर , सरकार की कैसी लापरवाही


साल्‍वाडोर के एक नागरकि और उसकी दो साल की बेटी की हैरान कर देने वाली तस्‍वीर ने दुनिया को हिला दिया है. पिता-बेटी दोनों मेक्सिको की रियो ग्रेनेड नदी से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशशि कर रहे थे, लेकिन दोनों फिसलकर गिर गए और उनकी मौत हो गई. इस घटना से दुनिया भर में गुस्‍सा है कि किस तरह शरणार्थी अपनी जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं.

क्या है वायरल तस्वीरों का सच

इस हादसे के बाद एक तस्वीर इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रही है जिसमें पिता और मासूम बच्ची की लाश नदी के किनारे पड़ी नजर आ रही है. पानी से बचाने के लिये पिता ने बेटी को अपनी टी-शर्ट से बांधा हुआ था.बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय ऑस्कर मॉर्टिनेज रमायरेज अपनी 21 वर्षीय पत्नी और 2 वर्षीय बेटी के साथ मेक्सिको की नदी पार कर बॉर्डर से निकलने की कोशिश कर रहे थे, मगर तेज लहरो के कारण वह सक्षम नही हो पाये. हादसे में रमायरेज और उनकी बेटी की मौत हो गई लेकिन किसी तरह रमायरेज की पत्नी अपनी जान बचा कर किनारे तक आने में कामयाब हों गई. दोनो शव सोमवार को मेक्सिको के टमौलीपास राज्य के माटामोरस से बरामद हुईं थीं.

MEXICO VIRAL IMAGE
HERE IS THE TRUTH BEHIND VIRAL IMAGE OF MEXICO.

यहाँ भी पढ़ें: कुणाल कपूर की फिल्म ‘NobleMen’ में नज़र आएगा सामाजिक ताना-बाना

साल्वाडोर के विदेश मंत्री का आया बयान

दिल दहला देने वाली पिता-पुत्र की तस्‍वीर को लेकर साल्‍वाडोर के विदेश मंत्री एलेक्‍जेंडर हिल ने कहा, “हमारा देश फिर से शोक में है. मैं सभी परिवारों और अभिभावकों से प्रार्थना करता हूं कि अपनी जिंदगी को जोखिम में न डालें. जिंदगी कई गुना कीमती है.”

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।