ना करें शेयर रिलेशन के बारे में ये बातें


दोस्तों से भी राज़ बनाए रखें इन बातों का


हर रिलेशन में कुछ बातें ऐसी होती हैं जिनका राज़ ही बने रहना बेहतर होता है। आप अपने रिलेशन को लेकर जितना ज़्यादा से ज़्यादा पर्सनल रहेंगी, संतुलित रहेंगी और सरल रहेंगी उतना ही आपके लिए अच्छा होगा। कयी लोगों को आदत होती है अपने रिलेशन के बारे में सबको बताने की, अपने रेलेशन्शिप के बारे में सोशल मीडिया पर लिखने की और अपनी फ़ोटोज़ भी भा डालने की परंतु असल बात यह है की ऐसा करना उचित माही है।

ख़ुशी के वे पल जो आपने और आपके प्रेमी ने साथ बिताएँ हैं वे केवल आप दोनो के हैं और इसके बारे में दूसरों को बताना या उनके साथ  सब कुछ खुलकर शेयर करना सही नही है। ज़रूरी नही की सोशल मीडिया पर जो लोग हैं या पब्लिक प्लेस पर जो लोग हैं वे सभी ही आपके शुभचिंतक हों। उनमें से कुछ लोग ऐसे भी हो सकते हैं जो शायद आपकी ख़ुशी से जलते हों और उनपर अपनी काली और बुरी नज़र लगाए बैठे हों ऐसे लोग बहुत ख़तरनाक होते हैं।

ना करें शेयर रिलेशन के बारे में ये बातें

यहाँ पढ़ें : छुट्टियाँ मनाने जा रहे हैं तो काम आएँगी ये टिप्स

जहाँ आपको अपने ख़ुशियों को सहेजकर और संभाल कर रखने की ज़रूरत है उसी प्रकार अपने दुखों के पल और बुरे अनुभवों के बारे में भी सबको खुलकर बताने की कोई आवश्यकता नही होती। अपने हर अच्छे बुरे लम्हों को केवल ख़ुद तक ही सीमित रखें। रिलेशन में कुछ बातें ऐसी होती हैं जो कभी भूलकर भी किसी तीसरे इंसान से डिस्कस नही करनी चाहिए और उन्ही में से कुछ बातों की सूची हमने बनायी है जो  निम्नलिखित हैं:-

  • अपने साथी की आर्थिक स्थिति कभी भी अपने मित्रों से ना साझा करें। यदि आपका साथी आर्थिक दृष्टि से उतना समर्थ नही भी है तब भी उसके बारे में किसी को ना बताए। हो सकता है आपके दोस्त उसे उस नज़रिए से ना देख के उसका मज़ाक़ बनायें।
  • आपका कोई कितना भी ख़ास मित्र क्यों ना हों उससे कभी भी अपनी बेडरूम में हुई बातें ना डिस्कस करें। ये बातें बहुत नाज़ुक और प्राइवट होती है। इन्हें केवल ख़ुद तो ही रखा जाए तो बेहतर होता है। इसलिए ये किसी से भी डिस्कस ना करें।
  • अधिकतर ऐसा होता है की जब कपल के बीच में लड़ाई होती है तब वे ऐसे लोगों को ढूँढने लगते हैं जो उनके साथ बैठकर उनकी बात सुन सके और अपना दुःख वे उससे कह सके। अपनी लड़ाई के बारे में किसी से भी कोई बात ना करें आपको ऐसा लगेगा की आपका मन हल्का हो गया किंतु ऐसा हो सकता है कि आपके पार्ट्नर की इमेज आपके दोस्तों की नज़रो में छोटी हो जाए।
  • अपने दोस्तों से रिलेशन के बारे में केवल नकारात्मक पहलू ना बतायें। कोई भी व्यक्ति हमेशा आपकी ऐसी बातें नही सुनना चाहेगा। या तो आप दोनो पहलू बतायें सीमा में रहकर या फिर कुछ भी ना बतायें। केवल नकारात्मक पहलू बताने से एक समय ऐसा आएगा की आपके दोस्त आपको ब्रेक अप करने की सलाह देंगे। जो शायद आपको पसंद ना आए।
  • अपने दोस्तों को कभी अपने पार्ट्नर के पुराने रिलेशन के बारे में ना बताएँ क्योंकि आप सभी की सोच को कंट्रोल नही कर सकते। हो सकता ही की आप केवल साझा करने के उद्देश्य से यह बात बताएँ किंतु वे उन्ही बातों इस्तेमाल आपको अपने साथी के विरुद्ध भड़काने का काम करें।
Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Story By : AvatarKajal Sumal
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: