Coronavirus Update: भारत में पिछले 24 घंटे में 11,458 नए मामले सामने आए, देश में तीन लाख पार हुए कोरोना संक्रमित  मामले   

0
65
coronavirus update india
Image Source - Pixabay

महाराष्ट्र ने कोरोना संक्रमित मामले में चीन और कनाडा को भी छोड़ा पीछे


भारत में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में शुक्रवार को पहली बार एक दिन में 11 हजार नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आऐ। जबकि 386 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। अभी भारत में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की 308993 हो गई है। जिनमें से भारत में कोरोना संक्रमण के 145779 सक्रिय मामले हैं, और 154330 लोग इससे ठीक हो चुके हैं जिन्हे अस्पताल से डॉक्टर ने छुट्टी दे दी है जबकि अब तक 8,884 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।

नए कोरोना संक्रमण मामले आने पर भारत तीसरे स्थान पर

अभी भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस कोरोना महामारी से परेशान है। रोज सभी देशों में नए नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आते है। अभी भारत एक दिन में कोरोना संक्रमण के नए केस आने पर तीसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर अमेरिका है अमेरिका में रोज 20 हजार केस आते है। दूसरे स्थान पर पर ब्राजील है। ब्राजील में रोज 15 हजार नए केस आते है और तीसरे स्थान पर भारत है भारत में अभी एक दिन में 11 हजार से ज्यादा नए केस आ रहे है।

और पढ़ें: जाने एशिया की पहली महिला के बारे जो बनीं ‘बिना हाथों वाली ड्राइवर’, पैरों से चलाती है कार

क्या छत्तीसगढ़ में जुलाई से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

रविन्द्र चौबे जो की छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री है उन्होंने रायपुर में कहा कि ‘हम लोगों ने निर्णय लिया है कि हम जुलाई में स्कूल और कॉलेज में बच्चों को प्रवेश देने और एडमिशन से जुड़ीं गतिविधियां शुरू कर सकते है।उन्होंने कहा कि जुलाई के अंत से लेकर अगस्त तक हम ये कर सकते है। फिर उन्होंने कहा आगे जैसी भी स्थिति रहेगी उस हिसाब से स्कूल और कॉलेज शुरू किए जाएंगे’।

महाराष्ट्र ने कैसे चीन और कनाडा को छोड़ा पीछे

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में शुक्रवार को 3493 नए कोरोना संक्रमि मरीज सामने आऐ। जिसके बाद महाराष्ट्र में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख पार कर गई। महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमि मामलों ने भारत के लिए चिंता पैदा कर दी है। कोरोना संक्रमि मामलों में महाराष्ट्र ने चीन और कनाडा को भी पीछे छोड़ दिया। अभी तक महाराष्ट्र में कोरोना महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 3,717 हो गई है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com