भारत में कोरोना का कहर, एक लाख पार हुआ मरने वालों का आंकड़ा

0
159
coronavirus update india
Image Source - Pixabay

भारत में कोरोना का कहर जारी


पिछले कुछ महीनों से भारत समेत पूरी दुनिया कोरोना वायरस से परेशान है. अगर हम बात करें भारत कि तो अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 64 लाख से अधिक हो गई है. वहीं, 64 लाख 73 हजार 544 लोग संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में एक दिन में संक्रमण के 81,484 मामले सामने आये. जिसके साथ ही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 64,73, 544 हो गई. इन सबके बीच एक राहत भरी खबर भी सामने रही है, जिसके तहत भारत में ऑक्सफोर्डएस्ट्राजेनेका वैक्सीन का ट्रायल सही दिशा में जा रहा है.

क्या कहना है कोविड-19 पर जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय का 

जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होने वालों के मामले में अभी भारत पहले स्थान पर है. भारत के बाद दूसरे स्थान पर ब्राजील और अमेरिका है. जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक कोरोना वायरस मामलों के परिप्रेक्ष्य में हमारा देश अमेरिका के बाद दूसरा सर्वाधिक प्रभावित देश है. जबकि अगर हम मृतकों की संख्या के आधार पर देखे तो ये बिलकुल उल्टा है. यानि कि मृतकों की संख्या के आधार पर भारत अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्थान पर है.

coronavirus

और पढ़ें: जाने क्यों कोविड-19 की रिकवरी के बेहद फायदेमंद है प्रोटीन डाइट

क्या कहती है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कल यानि की शुक्रवार को बताया कि अब तक हमारे देश में कुल 53,52,078 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. जिससे ठीक होने की राष्ट्रीय दर 83.70 फीसदी हो गई है. जबकि अगर हम बात करें कोरोना वायरस से मृत्यु दर की तो वो अभी 1.56 प्रतिशत है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में अभी 9,42,217 मरीजों का कोरोना वायरस का इलाज जारी है, जो कुल मामलों का 14.74 प्रतिशत है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com