जाने नेपोटिज्म पर क्या कहना है हमारे बॉलीवुड स्टार किड्स का


नेपोटिज्म क्या है?


बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद का मुद्दा अकसर विवादों में रहता है। लेकिन अभी हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की असामयिक निधन के बाद एक बार फिर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद का मुद्दा उभर कर सामने आया। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद कयास लगाए जा रहे है कि उनमें नेपोटिज्म सबसे ऊपर है। नेपोटिज्म को लेकर सुशांत सिंह राजपूत के फैंस में इतना गुस्सा भरा हुआ है कि वो बहुत सारे स्टार किड्स के सोशल मीडिया अकाउंट पर निशाना साध रहे है। उनको बद-दुआ दे रहे है। खासतौर पर करण जौहर को। वो करण जौहर को नेपोटिज्म को बढ़ावा देने वाले पैरोकार बनने का दोषी ठहराया जाता है। परिणाम सवरूप बहुत सारे सेलेब्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स को कमेंट्स के मामले में ब्लॉक कर दिया है। यानि अब कोई भी फैन उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर उनको कोई कमेंट्स नहीं कर पाएगा। चलिए आज हम आपको बताते है कि नेपोटिज्म पर क्या सोचते है हमारे स्टार किड्स।

और पढ़ें: सहर्ष कुमार शुक्ला से खास बातचीत – रोल को लेकर हमेशा मेहनत करते थे सुशांत

आलिया भट्ट: बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। आज उन्होंने बॉलीवुड में अपनी खुद की एक पहचान बना ली है। नेपोटिज्म पर आलिया भट्ट का कहना है कि उनके लिए भी यह सब आसान नहीं होता। यह सिर्फ देखने वालों को लगता है आज के समय में लोग आपको तभी जानते है जब आपके पास टैलेंट होता है।

रणबीर कपूर: नेपोटिज्म को सच मानते हुए रणबीर कपूर कहते है कि नेपोटिज्म तो हर जगह होता है लेकिन बॉलीवुड में कुछ ज्यादा है। फिर रणबीर कपूर ने कहा उनके दादाजी राजकपूर ने भी अपनी विरासत अपने बच्चों को दी और हम भी यही चाहते है लेकिन इसके बाद उनका टैलेंट ही है जो उन्हें आगे लेकर जाएगा।

celebrity reaction on nepotism

करीना कपूर: एक इंटरव्यू में करीना कपूर से पूछा गया, क्या दूसरे किसी क्षेत्र में नेपोटिज्म नहीं है? करीना ने कहा जिस तरह एक बिजनेसमैन का बेटा अपने पिता की सारी जिम्मेदारी खुद ही उठाता है उसी तरह एक पॉलिटिशियन का बेटा अपने माता-पिता की जगह लेता है। उनमे से बहुत से बच्चे ऐसे भी होते है जो अपने माता-पिता की जगह नहीं ले पाते। उन्होंने कहा ये इंडस्ट्री टैलेंटेड लोगों की है। यहाँ टैलेंट लोगों को ही सफलता मिलती है।

सोनम कपूर: सोनम कपूर ने नेपोटिज्म पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि ‘इस वक्त लोग गंदे कमेंट्स कर रहे है जिसके चलते उन्होंने ना सिर्फ अपना बल्कि अपने मम्मी-पापा के सोशल मीडिया अकाउंट से कमेंट्स ऑफ कर दिए है। फिर उन्होंने कहा ये उनके और उनके परिवार के मानसिक स्वास्थ्य के लिए ये बहुत ज़रूरी है। उसके बाद सोनम लिखती है मेरे माता-पापा ने बहुत मेहनत की है मुझे ये सब देने के लिए। मैं किस घर में पैदा हुई। ये मेरे कर्मों का फल है’।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Story By : AvatarAarti bhardwaj
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: