बिहार चुनाव में जेडीयू खोता भाषा की मर्यादा का बाण

0
6
nitish kumar

शासन से लेकर निजी रिश्तों पर बयान


बिहार में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे है नेताओं के बयानों में भाषीय मर्यादा शून्य होती जा रही है. सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा आएं दिन ऐसे बयान दिए जा रहे है जो वोटों के समीकरण को बिगाड़ सकते हैं. 

आज जेडीयू के नेता संजय झा ने लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान को “जमुरा” कह दिया. संजय झा ने जमुई के सांसद के लगातार शराबबंदी पर सवाल उठाने और  उनकी सरकार बनने पर जेडीयू के विधायको को सजा देने की बात पर जवाब देते हुए आज कहा “जैसे उनकी फिल्में फ्लॉप हुई है वैसे ही उनकी राजनीति भी फ्लॉप हो जाएगी. कंगना के जिक्र करते हुए संजय झा ने कहा कंगना के साथ फिल्मी करियर की शुरुआत की थी आज अपने अभिनय के कारण वह इतनी दूर पहुंच गई है, सुशांत ने बिना किसी पृष्टभूमि के बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली थी. चिराग एक जमुरा है जो किसी की धुन पर नाच रहा है”

वही इसके जवाब में चिराग ने कहा अगर मैं “जमुरा” हूं तो “मदारी” कौन है. सब कह रहे हैं मैं प्रधानमंत्री के इशारे पर काम कर रहे हूं. इस हिसाब से अगर आप मुझे जमुरा कह रहे है तो आपलोग लगातार प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे हैं.

नीतीश कुमार में विवादित बयान

पहले चरण के चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने लगातार राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के कार्यकाल और उनकी निजी जीवन पर टिप्पणी की. वैशाली में चुनावी रैली के दौरान एक विवादित बयान देते हुए उन्होंने कहा कि किसी को प्रजनन ने बारे में क्या मालूम है, आठ-आठ, नौ- नौ बच्चे पैदा करते हैं. बेटियों पर भरोसा ही नहीं है, कई बेटियां पैदा हो गई उसके बाद बेटा हुआ है. इसके जवाब में तेजस्वी यादव ने कहा -मैं पहले भी कह चुका हूं, वो हमारे अभिभावक तुल्य है अगर वो मुझे गाली भी देंगे तो मैं उसे समान पूर्वक ग्रहण करूंगा.

और पढ़ें: पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्म होते ही, महागठबंधन की आंधी का जिक्र

स्कूल कॉलेज बनवाएं

एक और रैली के दौरान लालू प्रसाद यादव के राज का जिक्र करते हुए कहा “जब लोगों को मौका मिला था तो एक स्कूल बनवाया था, आरजेडी और तेजस्वी का बिना नाम लिए मुख्यमंत्री ने कहा ” अगर पढ़ना चाहते हो तो अपने बाप से पूछो माँ से पूछो कोई स्कूल, कॉलेज बन रहा था? जरा पूछ लो जब राज करने का मौका मिला तो ग्रहण करते रहे , अब जब अंदर चले गए तो पत्नी को राजगद्दी पर बैठा दिए हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com