वो 6 “Beauty Rituals” जो शादी से पहले हर दुल्हन करती है

0
51
Beauty Rituals

जाने इन 6 Beauty Rituals के बारे में जिसे हर ब्राइडल को करना है जरुरी


जब एक आदमी अपनी लव ऑफ़ लाइफ को शादी के लिए प्रोपोज़ करता है, तब उस व्क़त लड़की के दिमाग में अपनी शादी की प्लानिंग को लेकर बहुत कुछ चलने लगता है।शादी की तारीख चुनना उतना मुश्किल नहीं है जितना कि इसके पीछे की प्लानिंग को पूरा करना है । सभी चीजे एक निश्चित समय के साथ और  निश्चित तरीके से किया जाना चाहिए। अपनी शादी में एक दुल्हन का क्या ड्रीम होता है की वो अपनी शादी में सबसे खूबसूरत दिखे। इसलिए आज हम आपको ऐसे 6 ब्यूटी रिचुअल्स के बारे में बताएँगे जिस से शादी से पहले हर दुल्हन को करना जरुरी है।

जाने इन 6 रिचुअल्स के बारे में जो हर ब्राइडल शादी से पहले करती है:

1. डाइट

शादी से कम से कम 20 दिन पहले होने वाली दुल्हन को घर का बना हेल्थी फ़ूड खाना चाहिए। साथ ही  ऑयली और मसालेदार खाने से थोड़ा दूर रहें क्योंकि इससे आपकी त्वचा डैमेज हो सकती है।

2. हेयरकट

हेयरकट लेने के बाद बालों को अच्छी तरह से बैठने के लिए कम से कम 4 से 5 बार तो बालों wash करना  पड़ता हैं। लेकिन शादी पर अच्छे हेयरस्टाइल के लिए बाल कटवाने जरुरी है ताकि शादी वाले दिन एक नया लुक आये

3. ब्लीचिंग

ब्लीचिंग से आपकी त्वचा ग्लो होती है। इस शादी से कम से कम दो हफ्ते पहले करना चाहिए।

4. फेशियल

आपको नहीं पता चलता की आपकी स्किन पर कब कौन सा प्रोडक्ट नेगेटिव रियेक्ट कर दे। इसलिए शादी के ठीक 10 से 15 दिन पहले आप अपना फेशियल करा ले।

5. फैसपैक

अगर आप चाहते  है की आप शादी वाले दिन आपका चेहरा नैचुरली ग्लो करे तो आप 1 महीने पहले से हर हफ्ते है फैसपैक  लगाना शुरू कर दें लेकिन बिना केमिकल वाला। साथ ही आप हनी, योगर्ट और खीरा को मिक्स  कर इसका फैसपैक बनाये और चेहरे पर लगाए। इस से आपका चेहरा ग्लो करेगा।

6. हेयर रेमोवर

शादी से एक हफ्ते पहले अपनी आई ब्रो और अपपर लिप्स करा ले साथ ही शादी से 3 दिन पहले ब्राजीलियन वैक्स कराये क्योंकि त्वचा को नार्मल होने में 2 दिन लगते हैं। 4-5 दिन पहले अपने पैरों, अंडरआर्म्स और हाथों को 3 दिन पहले वैक्स करा लें।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com