लाइफस्टाइल

Relationship Tips: हो रहे है BAE से झगड़े? ये 4 चीज़े करेंगी आपकी मदद

Relationship Tips: पार्टनर संग बिगड़े रिश्ते ठीक करने में ये चार चीजें आएंगी काम


Relationship Tips: रिश्ता कोई भी हो, दोस्ती हो या फिर हो कोई और रिश्ता, हमें हमेशा इसके प्रति ईमानदार रहना चाहिए। लेकिन अगर वहीं बात की जाएं प्यार के रिश्ते की तो प्यार के रिश्ते में सच्चाई, विश्वास, ईमानदारी आदि चीजे होना बहुत ज्यादा जरूरी होती है। ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि जब भी कोई लड़का और लड़की एक दूसरे को डेट करते है तो उनके बीच प्यार का रिश्ता बनता है तो वहां से उनकी एक नई जिंदगी की शुरुआत होती है। डेटिंग के दौरान कपल कई सारे सपने सजाते है और उन सपनों के पुरे होने की उम्मीद भी करते है। वहीं शुरुआत में तो प्यार के रिश्तों में काफी ज्यादा हंसी-खुशी जैसी चीजें होती हैं, लेकिन जैसे- जैसे समय बिता है वैसे वैसे रिश्तों में प्यार की जगह लड़ाई-झगड़े होने लगते है कई कपल में तो ये चीजें इतनी बढ़ जाती हैं कि इसकी वजह से कई बार रिश्ते टूटने की कागार पर भी आ जाते है। ऐसे में बहुत जरूरी हो जाता है कुछ ऐसे कदम उठाना जिसे आप अपने प्यार भरे रिश्ते को बचा सकें। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते है जिसे आप अपने बिगड़े हुए रिश्ते में फिर से खुशियां और प्यार ला सकते हैं।

Couple

एक दूसरे के साथ समय बिताना यानी Quality Time :  ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि पार्टनर्स का साथ में समय बिताना कितना जरूरी होता है। अपने देखा होगा कि अक्सर पार्टनर्स में ऐसा होता है कि वो अपने काम की व्यस्तता हो जाते है जिसके कारण वो एक-दूसरे के साथ समय नहीं बिता पाते हैं। जिसके कारण उनका रिश्ता धीरे धीरे खराब होने लगता है। इसलिए आपको अपने पार्टनर के साथ जितना हो सके समय बिताना चाहिए। एक दूसरे के संग खाना खाना चाहिए। इससे आप दोनों के बीच प्यार बना रहेगा।

एक दूसरे की गलतियों को माफ करें: अपने देखा होगा कि प्यार के रिश्ते में जितना प्यार होता है, उतनी ही इस रिश्ते में नौंक-झोंक भी होती है और ये नौंक-झोंक होना बहुत ज्यादा जरूरी भी होता है। अपने देखा होगा कि कई लोग अपनी गलती होने के बाद भी अपने पार्टनर से लड़ाई करते रहते हैं, इससे उनका रिश्ता खराब हो सकता है। इसलिए अगर आपकी गलती है तो आपको अपने पार्टनर से माफ़ी मांग लेनी चाहिए और अगर गलती आपके पार्टनर की हो तो आपको उससे माफ़ कर देना चाहिए।

Travel Buddy

ट्रिप्स पर जाते रहे उसको बनाओ अपना Travel Buddy : अपने देखा होगा कि कई सारे कपल्स काफी ज्यादा बोरिंग टाइप के होते हैं, जिसके कारण धीरे धीरे उनके रिश्ते में बोरियत आने लगती है। इस लिए आपको अपने पार्टनर के साथ समय समय पर बाहर जाते रहना चाहिए। कभी कैंडल लाइट डिनर पर, तो कभी फिल्म दिखाने के लिए जाते रहना चाहिए।

Good Parenting tips: सिर्फ मोबाइल से नहीं बल्कि इन 5 तरीकों से करें अपने बच्चों को एंटरटेन

एक दूसरे को गिफ्ट दें: अपने देखा होगा कि कुछ कपल ऐसे होते है जो शुरू में तो बहुत ज्यादा रोमांटिक होते है लेकिन समय के साथ उनका रोमांस खत्म हो जाता है। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए। आपको समय समय पर अपने पार्टनर को स्पेशल फील करने के लिए अपने पार्टनर को गिफ्ट देना चाहिए।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।