आइफ़ोन यूज़र्स के लिए बदल जायेगा एप्प इस्तेमाल करने का तरीका 

0
whatsapp

जानिए ये है कुछ नये ख़ास फीचर्स


ये फीचर्स केवल आईफोन  यूज़र्स के लिए है फ़िलहाल ऐंड्रॉयड के लिए इन फीचर्स का टेस्ट किया जा  रहा है , ये सबसे बड़ा फीचर होगा जहा चैट का स्क्रीनशॉट लेने से ब्लॉक कर दिया  जायेगा  . व्हाट्सएप दुनिया  का सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला मैसजिंग एप्प  है , एप्प मे हर हफ़्ते कोई ना कोई बदलाव किये जाते है ,कई फीचर्स बदलने से  एप्प  इस्तेमाल करने का तरीका ही बदल जाता है  एप्प को इस्तेमाल करने से पह्ले इसे बीटा मोड पर टेस्ट किया जाता है  .

यहाँ जाने व्हाट्सप्प की रोचक बाते

व्हाट्सप्प के  सबसे ज़्यादा यूज़र्स भारत मे है  . व्हट्सप्प ने आज तक विज्ञापन पर कोई पैसा खर्च नहीं किया फिर भी ये इतनी हिट  एप्प   रहा  है . इस्तेमाल करने मे व्हाट्सएप पांचवी  सबसे ज़्यादा डाउनलोड की जाने वाली एप्लीकेशन है  .तो आज हम आपको बताएँगे व्हाट्सप्प के नये फीचर्स के बारे में जो रखेंगे आपकी चैट को सुरक्षित
ये फीचर आईफोन यूजर के लिए है एंड्रॉयड के लिए फ़िलहाल इन  फीचर को टेस्ट किया जा  रहा है  . इन फीचर की मदद से आप चैट पर सिक्योरिटी लगा सकते है इस से आप ये चुन सकते है की कितने समय बाद व्हाट्सप्प   पर लॉक लग जायेगा जिससे  की आपका अकाउंट और चैट दोनों सुरक्षित रहे सके  .

स्क्रीनशॉट लेने के ऑप्शन को ब्लॉक करना 

ये आईफोन यूज़र्स के लिए सबसे बड़ा फीचर्स है जहाँ से चैट का स्क्रीनशॉट लेने से ब्लॉक कर दिया  जायेगा और ये आप तभी कर पाएंगे जब  यूजर बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन को  ऑन करेगा  .
कितनी बार मैसेज को  किया जायेगा फॉरवर्ड –
इससे यूज़र्स को ये पता चल जायेगा की जो मैसेज उनके पास आया है उसे कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका  है और इसकी जानकारी फॉरवार्डिंग इंफो टैब   मे मिलेगी  .

ऑडियो फाइल्स को भेजने का तरीका 

ये फीचर व्हाट्सएप  बीटा वर्ज़न 2 . 19 . 89 मे आएगा जहाँ  यूज़र्स किसी भी ऑडियो फाइल को भेजने से पहले सुन पाएंगे  . आपको बता दे कि एक बार मे 30 ऑडियो फाइल को भेजा जा सकेगा  .
वॉयस का ऑटोमैटिक चलना 
अब यूज़र्स के पास अगर कोई वॉयस मैसेज आता है तो वो ऑटोमेटिकली प्ले  होना शुरू हो जायेगा अब आपको बार बार बटन दबाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी यानि  की एक मैसेज के खत्म  होते ही दूसरा मैसेज अपने आप शुरू हो जायेगा  .
व्हाट्सप्प के चलते  कई  सारी  एप का इस्तेमाल करना 
इस फीचर  की मदद से आप फेसबुक , इंस्टाग्राम  और यूट्यूब  वीडियो  असानी  से देख सकते है यानि की कोई भी वीडियो देखने के लिए आपको चैट विंडो बंद  करने की  ज़रूरत नहीं पड़ेगी
स्टिकर्स  को किया  जायेगा और भी बेहतर
एनिमेटेड स्टिकर्स जिफ की तरह काम करेंगे इन स्टिकर्स को पहले स्टिकर्स पैक मे शामिल किया जा सकता है , फीचर्स को अभी तक एंड्रॉयड , IOS और वेब पर शामिल किया जा चुका है
चैट को छुपाना होगा अब आसान 
व्हाट्सप्प एक ऐसे फीचर पर  काम कर रहा है जहाँ चैट को अनआरकाइव किया जा सकता है , फिलहाल  अगर आप किसी चैट को अरकाइव  करते  है तो मैसेज आने पर चैट खुद ब खुद अनआरकाइव हो जायेगी
कैसे करे चेक की तस्वीर सच्ची है या झूठी 
इसक मदद से आप तस्वीर और कंटेंट जाकर इंटरनेट पर  सर्च कर सकते है  और वहीं ये भी  पता कर सकते है कि ये फैक है या ओरिजिनल

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here