राशिफल

होली 2021- जानें कैसे रहेगा आपका आने वाला सप्ताह

जानें इस साल होली आपके लिए क्या लेकर आई है।


साप्ताहिक राशिफल – इस सप्ताह हम सभी होली मनाएंगे। जिसके लिए हम सभी तैयारियां कर रहे हैं। होली ढेर सारी खुशियां और मस्ती लेकर आती है। अपने परिवार के साथ संभलकर चलने का समय है। किरण राय पांडे ने होली के विशेष पूर्वानुमानों को संकलित किया है जानें होली 2021 आपके लिए क्या लाई है।

मेष: बहुत अधिक मुखर और कमांडिंग दृष्टिकोण आपके व्यक्तित्व पर प्रतिबिंबित करेगा। इस सप्ताह पूरी तरह मिश्रित भावना रहेगी। अपने लक्ष्य तक पहुँचने का प्रयास इस सप्ताह भी जारी रहेगा। जादूगरों या शोधकर्ताओं के लिए एक अच्छी अवधि देखी जा सकती है। इस सप्ताह आय और व्यय में उचित संतुलन रहेगा।

इस त्यौहार में नियंत्रण में रहें, शराब या इस तरह की चीजों से या अजनबियों से बचें। अपने लोगों के बीच अपनी योग्यता दिखाने के लिए खुद को झूठे शब्दों से दूर रहे। 

वृषभ: प्रियजनों के साथ अत्यधिक आक्रामक व्यवहार आपको इस अवधि में चिंतित रखेगा। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य इस सप्ताह चिंता का कारण हो सकता है। इस राशि के छात्रों के लिए अच्छा समय होगा। एक महिला सहकर्मी कार्यस्थल पर एक समस्या पैदा कर सकती है, अगर आप ऐसी स्थिति में नहीं आए हैं, तो निकट भविष्य में ऐसी परिस्थिति के लिए सावधान रहें।

अपने प्रियजनों के साथ आवेग न करें। अपने त्योहार को नीले और सफेद रंगों के साथ प्राथमिकता से मनाएं।

मिथुन: आपका स्मार्ट और रणनीतिक आंदोलन आपको कार्यस्थल पर बहुत आसान परिस्थितियों के माध्यम से नौकायन नहीं करेगा। आप इस अवधि में अवांछनीय प्रतिनियुक्ति या स्थानांतरण की उम्मीद कर सकते हैं। स्वास्थ्य पर या स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार से संबंधित किसी भी चीज़ पर पैसा खर्च होगा। नकाबपोश लोगों या छिपे हुए दुश्मनों से सावधान रहें।

इस रंग उत्सव में हरे रंग के साथ जाएं। इस त्योहार पर कुछ खाने के लिए दान करें। 

कर्क: आपका व्यवहार दूसरों के लिए बहुत पुराना स्कूल होगा। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने निर्णयों में अन्य के विचारों और राय पर विचार करें। पिछले साल की तुलना में कामकाजी जगह में बेहतर माहौल हो सकता है। काम की कुल गति और गंतव्य तक पहुंचने का समय धीमा हो सकता है।

इस अवसर पर लाल, नारंगी या गुलाबी रंग पसंद करें। खाद्य तेल का दान, किसी भी प्रकार के कोयले के काले लेख आपको खुशी देंगे। 

सिंह: आप थोड़े वशीभूत होंगे और संभोग से बचें। आपका स्वास्थ्य भी ग्रहों की चपेट में आ सकता है। यहां तक ​​कि छोटी स्वास्थ्य समस्या का भी ध्यान रखें और अपने डॉक्टर से मिलें। जीवन का पेशेवर क्षेत्र आपको अधिकतर कठिन परिस्थितियों से आसानी से गुजरने के लिए पर्याप्त आनंद देगा। इस क्षण का अधिक आनंद लेने के लिए केवल एक सुझाव दूसरों को सुझाव देने से बचना है।

किसी भी रंग के सफेद या हल्के रंगों को प्राथमिकता दें। अपने गुरु, शिक्षक या बुजुर्ग व्यक्ति को कुछ दें। 

कन्या: आप जीवनसाथी, साथी या अपनी सार्वजनिक छवि को लेकर अधिक चिंतित रहेंगे। यह दृष्टिकोण आपको पैर की अंगुली पर रखेगा। आराम करें, अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करें लेकिन अपनी मानसिक शांति को भंग न करें। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आपकी वित्तीय वृद्धि को सही रास्ते पर ले जाया जाएगा। आप इस अवधि में रिश्तेदारों से अलगाव या दूर रहने का आनंद लेंगे।

इस अवसर पर किसी ब्राह्मण को गाय को चारा खिलाएं या दान करें। हरे या बंद सफेद रंग के साथ जाओ। 

तुला: यह सप्ताह स्वास्थ्य की चिंता लेकर आ रहा है। शारीरिक स्थिति की अनदेखी करना अच्छा विकल्प नहीं होगा। आप इस सप्ताह में कानूनी नोटिस की उम्मीद कर सकते हैं, यदि आप ऐसी स्थिति से गुजर रहे हैं। ड्राइविंग के दौरान सड़क पर अति-उत्तेजित या दाने न करें, खासकर इस अवधि में। इस सप्ताह के अंत तक आपके पास परंपरा और संस्कृति की बेहतर कमान होगी।

किसी भी रूप में नीले या काले रंग का प्रयोग करें। फलों के बीज लगाएं या पीले फल या कपड़े दान करें। 

वृश्चिक: आपके साथी के प्रति आपका सम्मान अधिक होगा और आप अपने साथी की हर गतिविधि की सराहना करेंगे। किसी धार्मिक गतिविधि के लिए काम करने का आपका प्रयास सफल होगा। आप इस अवधि में तीर्थ यात्रा कर सकते हैं। किसी भी रूप में लाभ की उम्मीद की जा सकती है। स्वस्थ भोजन लें अन्यथा पाचन संबंधी समस्या आपको परेशान कर सकती है।

खाना-पीना मर्यादा और स्वस्थ में। लाल और नारंगी रंग में जाएं। 

धनु: आपका ध्यान परिवार की ओर अधिक रहेगा। आप भविष्य के लिए अपने वित्तीय क्षेत्र की योजना बना सकते हैं। रक्तचाप आपको परेशान कर सकता है। जीवन के किसी भी क्षेत्र के बारे में ज्यादा न सोचें क्योंकि कुछ भी स्थायी नहीं है। आय के स्रोत में प्रवेश करने का अपना तरीका मिलेगा। आप अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए प्रयास कर सकते हैं और आप जीत की स्थिति में भी होंगे।

Read more: Acidity home remedies: अगर आप भी है एसिडिटी से परेशान, तो अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

पीले रंग के साथ जाएं। फल देने वाले पौधे का पौधा लगाएं। 

मकर: आपकी समय की पाबंदी और अनुशासित होना दूसरों को परेशान कर सकता है और आपको गर्व महसूस करा सकता है। लेकिन सप्ताह की शुरुआत में गुनगुने परिणाम देखने को मिलेंगे। सप्ताह के दूसरे भाग की प्रतीक्षा करें। छोटे भाई-बहनों से विवाद की आशंका हो सकती है। प्रियजनों के साथ दाने की कार्रवाई या शब्दों से बचें। सप्ताह के पहले भाग के बाद कार्य स्थल बेहतर नज़र आ रहा है।

नीले या काले रंग के साथ जाएं। इस अवसर पर पीले लेखों का दान करें। 

कुंभ: सप्ताह एक ही गति और नोट के साथ शुरू होगा। लेकिन आखिरकार, मन की शांति गायब होने लगेगी। कई बार आपका कठोर शब्द या अतार्किक होना किसी भी गड़बड़ी का एक कारण हो सकता है। स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है और स्वास्थ्य पर खर्च भी अंततः कम हो जाएगा। अपने मन को शांत करने के लिए एक यात्रा करें।

काले लेखों को अपनाना चाहिए जबकि पीले लेखों का दान आपको मानसिक शांति देगा। 

मीन: बहुत सारी प्रतिकूल परिस्थितियाँ और पूर्व धारणाएँ आपको परेशान करने के लिए मन में मँडराती रहेंगी। इस तरह के विचारों को आप पर हावी न होने दें। मानसिक रूप से आपको मजबूत बनाने के लिए ध्यान या किसी अन्य कार्य के लिए जाएं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।