लाइफस्टाइल

Wedding season- शादी वाले दिन दुल्हा और दुल्हन भूलकर भी न करें ऐसी गलतियां, हो सकता है भारी नुकसान

 Wedding season – इन चीजों को एवॉड कर अपनी शादी को बनाएं शानदार


Wedding Season – शादियों का सीजन चल रहा है। अभी हाल मे ही दिल्ली मे  करीब 8000 शादियां थी। ऐसे में शादी का सेंटर ऑफ एट्रेक्सन दुल्हा और दुल्हन होती है। जिसे हर कोई देखना चाहता है। इसलिए जरुरी है कि वह दोनों ऐसे रहे जिससे माहौल खुशनुमा बने रहें। तो अगर आप भी इस सीजन दुल्हा या दुल्हन बनने वाले हैं तो इस तरह की गलतियों से बचें।

  – शादी वाले दिन से पहले ही तैयारियां कर लें। शादी वाले दिन किसी भी तरह एक्सपेरिमेंट न करें। इसका असर आपके लुक पर पड़ता है। दुल्हा शादी से पहले ही यह निर्धारित कर लें कि उसे शेरवानी पहननी है या कोर्ट पैंट पहनना। अगर अंतिम समय में आप इस पर चर्चा करेंगे या चेंज करेंगें तो इसका भुगतान आपको भुगतना पड़ सकता है। यही दुल्हन के लिए भी है। जो भी तैयारी है वह पहले कर ले अंतिम समय में मेकअपक  को लेकर किसी तरह का बदलाव न करें।

–    शादी वाले दिन ज्यादा सोचे नहीं। अक्सर ऐसा देखने में मिलता है कि शादी वाले दुल्हन बहुत ज्यादा इस बात को लेकर परेशान होती है कि आज के बाद उसकी जिदंगी बदल जाने वाली है। नए घर में कैसे एजस्ट करेंगी। जिम्मेदारियां बढ़ जाएगी। जिदंगी में नए लोगों की  एंट्री होगी। अगर आप इन सारी चीजों को लेकर चिंतिर रहेगी। तो इसका सीधा असर आपके चेहरे पर देखने के मिलेगी। जिससे आप शादी में खुश नहीं बल्कि उदास नजर आएंगी।

–    वैसे तो शादी वाले घर में सोने का समय बहुत मुश्किल मिल पाता है। लेकिन ऐसे समय में भी दूल्हा और दुल्हन कोशिश करें कि वह शादी से पहले अपनी नींद पूरी करलें। क्योंकि शादी एक लंबी विधि है। जिसमें लंबा समय लगता है। ऐसे में जरुरी है कि आप अपनी नींद पूरी करलें। ताकि एक लंबी विधि मे बैठने में आपको किसी तरह की परेशानी न हो।

–    शादी से पहले सुनिश्चित करलें की शादी में आपको कैसी जूती पहननी है। ज्यादा हिल पहनने से बचें। चूंकि शादी का कस्टूयम बहुत हैवी होता है। ऐसा में ज्यादा हिल के कारण आपको चलने में समस्या हो सकती है। जैसा अक्सर देखने को मिलता है कि दुल्हन बड़ी हिल और हैवी लहगे के कारण चलने असमर्थ होती है। कई बार इसका इम्प्रेशन खराब चला जाता है तो कभी-कभी आपका पार्टनर आपकी मदद करता है तो यह एक हैप्पी मोमेंट के तरह कैच हो जाता है। लेकिन फिर भी कोशिश करें कम हिल की जूती पहनें।

Wedding Season : रेंट पर ले लहंगा और दिखे खूबसूरत अपने बजट में!

–    दुल्हा शादी के दिन अपने दोस्त यारों के साथ ज्याद घिरा न रहें। शादी खुशी का मौका है। ऐसे में दोस्तों के उकसावे में आकर शराब का सेवन न करें। क्योंकि अक्सर देखने में आता है कि शराब पीने के बाद माहौल खराब हो जाता है। ऐसे में लड़की पक्ष के सामने अपने छवि का गलत असर पड़ सकता है। इसलिए इससे बचें।

–    दुल्हन ओवर एक्साइमेंट के चक्कर में बालों पर कुछ नया न ट्राई करें। शादी वाले दिन बाल कटिंग न करें नहीं कलर कारवाएं। आपने पहले जैसे डिसाइड किया था वैसा ही करें।

–    शादी के दिन पार्टनर्स एक-दूसरे को सहज महसूस कराएं, हावी होने की कोशिश न करें। अपने ससुराल वालों को लेकर मन  में कोई धारणा बनाकर न रखें। साफ़ मन से सबको अपनाएं।पूर्वाग्रहों से बचें, शादी के दिन किसी का व्यवहार देखकर उसके बारे में वही धारणा न बना लें।रिश्तों को वक़्त देना पड़ता है इस सोच के साथ मंडप में बैठें।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।