Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
टेक्नॉलॉजी

Google Gmail Account Update :1 दिसंबर से बंद हो रहा गूगल का ये अकाउंट, जानिए कौन से प्रोडक्ट हैं इसमें शामिल

Google की तरफ से 1 दिसंबर 2023 से जीमेल अकाउंट को बंद किया जा रहा है।

Google Gmail Account Update : जानिए किन जीमेल अकाउंट को किया जाएगा बंद? क्या है कारण


Google Gmail Account Update : Google की तरफ से 1 दिसंबर 2023 से जीमेल अकाउंट को बंद किया जा रहा है। गूगल ने ऐलान किया है कि वो 1 दिसंबर 2023 से इनएक्टिव अकाउंट पॉलिसी को लागू कर रहा है।
अगर आप जीमेल यूजर्स हैं और पिछले करीब 2 साल से जीमेल अकाउंट का इस्तेमाल नहीं किया है, तो आपको ऐसे सभी जीमेल अकाउंट को बंद किया जाएगा। साथ ही अगर जीमेल, फोटो और ड्राइव डॉक्यूमेंट का लंबे वक्त से इस्तेमाल नहीं किया है, तो इन्हें बंद कर देना चाहिए।
We’re now on WhatsApp. Click to join.

गूगल 1 दिसंबर 2023 से इनएक्टिव अकाउंट पॉलिसी को लागू कर रहा है

गूगल की तरफ से 1 दिसंबर 2023 से जीमेल अकाउंट को बंद किया जा रहा है। गूगल ने ऐलान किया है कि वो 1 दिसंबर 2023 से इनएक्टिव अकाउंट पॉलिसी को लागू कर रहा है। अगर आप जीमेल यूजर्स हैं और पिछले करीब 2 साल से जीमेल अकाउंट का इस्तेमाल नहीं किया है, तो आपको ऐसे सभी जीमेल अकाउंट को बंद किया जाएगा। साथ ही अगर जीमेल, फोटो और ड्राइव डॉक्यूमेंट का लंबे वक्त से इस्तेमाल नहीं किया है, तो इन्हें बंद कर देना चाहिए।

किन जीमेल अकाउंट को किया जाएगा बंद?

अगर आपने लंबे वक्त से गूगल अकाउंट को लॉगिन नहीं किया हैं, तो आपका अकाउंट बंद हो सकता है। अगर आप लगातार जीमेल का इस्तेमाल कर रहे हैं। मतलब जीमेल के एक्टिव यूजर्स हैं, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसे किसी व्यक्ति का जीमेल अकाउंट डिलीट नहीं होगा।

कौन से प्रोडक्ट हैं इसमें शामिल

खास बात यह है कि गूगल की नई पॉलिसी में स्कूल या कारोबारी जगत के गूगल और जीमेल अकाउंट को शामिल नहीं किया गया है। गूगल ओन्ड प्रोडक्ट जैसे जीमेल, ड्राइव, डॉक्स, मीट, कैलेंडर और फोटो को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। गूगल ने कहा कि YouTube और ब्लॉगर को इस लिस्ट से बाहर रखा गया है।

सेव कर लें अपना डेटा

अगर आपने लंबे वक्त से जीमेल अकाउंट का इस्तेमाल नहीं किया है, तो आपका डेटा डिलीट हो सकता है। अगर आप नहीं चाहते हैं कि जीमेल अकाउंट डीएक्टिवेट होने से आपका डेटा डिलीट हो जाएं, तो आपको 1 दिसंबर से पहले आपको जीमेल डेटा का सेव कर लेना चाहिए। वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

Back to top button