Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
खेल

Virat Kohli: कोहली 500 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज,सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैचों दूसरे दिन के मैच में कोहली ने 500 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज,सचिन तेंदुलकर का भी रिकॉर्ड तोड़ा

Virat Kohli: कोहली ने सबसे तेज 76 शतक लगाए,भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन विराट कोहली के नाम

यह मैच क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में खेला जा रहा है।भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन के मैच का अंत हो चुका है। भारत ने अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 86 रन बना लिए हैं। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और किर्क मैकेंजी नाबाद हैं।

विराट कोहली का 76 शतक –

भारत ने चार विकेट पर 288 रन से आगे खेलना शुरू किया। विराट कोहली ने अपने 500वें अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक लगाकर इस मैच को खास बना दिया है।उनके टेस्ट करियर का यह 29वां शतक था। वहीं, ओवरऑल अंतरराष्ट्रीय करियर का 76 वां शतक रहा। इसके बाद जडेजा ने भी टेस्ट करियर का 19 वां अर्धशतक लगाया। कोहली  रन आउट हो गए। आउट होने से पहले उन्होंने 206 गेंदों में 11 चौके की मदद से 121 रन की पारी खेलीथी। जडेजा के अर्धशतक ही लगा पाए। 152 गेंदों में पांच चौके की मदद से 61 रन बनाकर आउट हो गए।कोहली और जडेजा की बीच पांचवें विकेट के लिए 159 रन की पारी खेली।

Read more: WI vs IND Day 3: भारत ने तीसरे दिन भी जीता डोमिनिका टेस्ट, अजिंक्य रहाणे को मैन ऑफ द मैच

500वें इंटरनेशनल मैच में शतक –

भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन विराट कोहली के  के नाम रहा। कोहली ने ऑल टाइम ग्रेट बैटर सर डॉनाल्ड ब्रैडमैन के टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की। वह 500वें इंटरनेशनल मैच में शतक लगाने वाले पहले बैस्टमैन बन गए है। और सबसे तेज 76 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। कोहली ने  सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड कायम कर लिया है। 76वें शतक के बाद विराट कोहली ने अपनी वेडिंग रिंग को किस किया।

Read more: IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज होगा, एशिया कप के मैच में टकरायेगी दोनों टीमें

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button