Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
खेल

टी20 वर्ल्ड कप-2024 की तैयारी शुरू, जानें इस सीरीज से टीम इंडिया को क्या मिला : T20 World Cup 2024

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से जबरदस्त जीत हासिल कर लिया है,वैसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण रहेगी।

सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी में दिखाया दम, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से धमाकेदार जीत : T20 World Cup 2024

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से जबरदस्त जीत हासिल कर लिया है,वैसे टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण रहेगी।

 टी20 सीरीज में 4-1 से जीत –

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से जीत धमाकेदार हासिल की है। इस सीरीज के जीत के साथ भारत ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला भी ले लिया है। इस सीरीज के लिए ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया था, ऐसे में सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों ने मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं रखा है। साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप की हो रही तैयारियों के लिहाज से भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण थी। आगामी टी20 वर्ल्ड कप 4 जून से लेकर 30 जून तक वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

रिंकू सिंह बनें  फिनिशर –

इस टी20 सीरीज में रिंकू सिंह ने फिनिशर का रोल निभाते हुए कुछ धमाकेदार पारियां खेली है। इस पहले मैच में रिंकू ने नाबाद 22 रन बनाकर टीम को जीत की मंजिल तक पहुंच गया है। फिर दूसरे मैच में उनकी नौ गेंद में नाबाद 31 रन की पारी ने 44 रन की जीत में बड़ी भूमिका रही थी। उसके बाद रायपुर टी20 में भी रिंकू ने 46 रनों की पारी खेलकर जीत में अहम योगदान दिया है। अगर रिंकू सिंह की फॉर्म इसी तरह से बरकरार रही तो वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं।

Read more:- करण जौहर ने वीकेंड के वार में तहलका भाई की लगाई जमकर क्लास: Bigg Boss 17

सूर्यकुमार यादव ने की कप्तानी-

इस सीरीज ने टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम को कप्तानी का एक और नया विकल्प मिल गया है। इस बार सूर्यकुमार ने कप्तान के रूप में ना सिर्फ फ्रंट से टीम को लीड किया, बल्कि क्रिकेट वर्ल्ड कप की निराशा को भुलाते हुए बल्ले से कुछ अच्छी पारियां भी खेलीं है। इस सीरीज के दौरान सूर्या 5 में से चार मुकाबले में टॉस हार गए थे। ऐसे में उनकी टीम को पहली बैटिंग करनी पड़ी। फिर मैदान पर ओस आ जाने के बाद बावजूद भारत ने तीन मौके पर टारगेट को सफल पूर्वक डिफेंड किया था। सूर्या को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जहां वह एक बार फिर बतौर कप्तान खुद को साबित किया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

Back to top button