Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
खेल

रुतुराज गायकवाड़ ने टी20 क्रिकेट में बनाया इतिहास, भारत के दिग्‍गज बल्‍लेबाज का तोड़ा रिकॉर्ड: India Vs Australia

भारतीय टीम के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने शुक्रवार को रायपुर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर लिया है और साथ ही भारतीय टीम ने रायपुर में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को 20 रन से मात दे दी है।

भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 20 रन से हराया,भारत ने सीरीज पर किया कब्‍जा : India Vs Australia

भारतीय टीम के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने शुक्रवार को रायपुर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर लिया है और साथ ही भारतीय टीम ने रायपुर में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को 20 रन से मात दे दी है।  

We’re now on WhatsApp. Click to join.

चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच –

रायपुर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक खास उपलब्धि भारतीय टीम ने हासिल कर लिया है। भारतीय टीम ने रायपुर में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया है और पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर लिया है। वैसे सूर्यकुमार यादव के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने शुरुआती के दो मैच जीते थे, लेकिन फिर ऑस्‍ट्रेलिया ने रोमांचकारी तीसरा टी20 जीतकर सीरीज में अपनी उम्‍मीदें जिंदा कर ली थी। लेकिन चौथा मैच भी भारत ने जीत लिया है। अब भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांचवां टी20 इंटरनेशनल मैच रविवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा, जो महज औपचारिक भर रह गया है।

Read More: Winter: सर्दियों में आलस को दूर करने के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स

रुतुराज गायकवाड़ का टी20 करियर –

भारतीय टीम के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने शुक्रवार को रायपुर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। गायकवाड़ ने चौथे टी20 में 28 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 32 रन बनाए है। वैसे तो टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 4000 रन पूरे करने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। गायकवाड़ से पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम दर्ज था। गायकवाड़ ने 116 पारियों में 4000 रन पूरे किए जबकि राहुल ने 117 पारियों में यह आंकड़ा पूरा किया था। वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज बल्‍लेबाज क्रिस गेल के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 4000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड दर्ज है। यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर गेल ने केवल 107 पारियों में 4000 रन का आंकड़ा पार किया था। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज शॉन मार्श (113), पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान बाबर आजम (115) और न्‍यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे (116) का गेल के बाद नाम आता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button