स्मृति ईरानी ने चुनाव के दौरान राहुल गाँधी पर लगाया आरोप

0
33
irani-vs-rahul

अमेठी में बूथ कैप्चरिंग करवा रहे हैं राहुल गांधी ?


2019 के लोकसभा चुनाव के चार चरण पूरे हो चुके है. वही आज यानी 6 मई को पाँचवे चरण के मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो चुके है जो की 59 सीट्स पर हो रही है. चुनाव में कही से ईवीएम मशीन खरीबी को लेकर खबर आ रह है तो कही वोटिंग में हेरा-फेरी को लेकर एक दूसरे पर सवाल खड़े  किये जा रहे है . जी हाँ, अभी हाल ही में स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए  बूथ कैप्चरिंग करने का आरोप लगाया है.

आपको बता दे अमेठी की लोकसभा सीट से  27 उम्मीदवार अपनी किस्मत आज़मा रहे है  लेकिन असल मुक़ाबला बीजेपी से स्मृति ईरानी और कांग्रेस से राहुल गाँधी का है  और यह देखना ज़ाहिर है की चुनाव के नतीजे में जीत आखिर किसकी होगी? पर आज पाँचवे  चरण के चुनाव के दौरान स्मृति ने राहुल गाँधी पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है. अमेठी ने एक वीडियो ट्वीट शेयर कहा है कि राहुल गांधी बूथ कैप्चरिंग करवा रहे हैं.जिसके लिए स्मृति ईरानी ने  चुनाव आयोग से राहुल गाँधी के खिलाफ शिकयत भी दर्ज कराई है.

अमेठी में कांग्रेस का मजबूत गढ़

अगर बात की जाए  चुनावी इतिहास की तो 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गाँधी ने भरी वोटों के साथ  स्मृति ईरानी को हराया था वजह यह भी है अमेठी कांग्रेस का गढ़ है और जनता का कांग्रेस पर ज्यादा विश्वास जताती है. साथ ही इस सीट पर अभी तक 16 लोकसभा चुनाव और 2 उपचुनाव हुए हैं. इनमें से कांग्रेस ने 16 बार जीत दर्ज की है. वहीं, 1977 में लोकदल और 1998 में बीजेपी को जीत मिली है. जबकि बसपा और सपा अभी तक अपना खाता नहीं खोल सकी है.

यहाँ भी पढ़े: मसूद अज़हर  वैश्विक आतंकी हुआ घोषित ,पाकिस्तान की बड़ी हार 

चुनाव आयोग में  शिकयत दर्ज होने के बाद  राहुल गाँधी भी अमेठी थोड़ी देर में  पहुँच रहे है . वही दूसरी और स्मृति के इस आरोपों को ख़ारिज करते हुए संजय सिंह ने कहा की स्मृति ईरानी और मोदी झूठे आरोप लगाते हैं, उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए. अब वो जाने वाले हैं.  यह तो  23 मई को नतीजे ही बातएंगे की   सरकार किसकी  जाएगी  या फिर आएगी ?

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in