भारत

शंकराचार्य ने सांई बाबा को लेकर बोले कड़वे बोल…

द्वारका-शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने एक बार फिर से श्री सांई बाबा को लेकर विवादित टिप्पणी की है। शंकराचार्य के अनुसार श्री सांई बाबा फकीर थे। उनके अनुसार भगवान की ही तरह उनका पूजन किया जाना सही नहीं है, ऐसे में प्रकृति श्राप देती है। जहां भी इस तरह की घटनाऐं हुई हैं वहां पर सूखा पड़ गया है। यदि बाढ़ आई तो भी लोगों को हानि हुई। महाराष्ट्र में श्री सांई का पूजन हो रहा है, जिसके कारण वहां सूखा पड़ गया है।

shanishingnapur

शंकराचार्य द्वारा श्री सांई बाबा के पूजन के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया गया है। इसके पूर्व वर्ष 2014 में उनके द्वारा यह कहा गया था कि सांई बाबा भगवान नहीं थे। शंकराचार्य ने एक बार फिर कहा कि मंदिरों से श्री सांई बाबा की तस्वीरें हटा ली जाऐं। उन्होंने सांई बाबा के पूजन का विरोध किया।

इतना ही नहीं आगे उन्होंने शनि शिंगणापुर मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर होने वाले विरोध के मामले में उन्होंने कहा कि यह राजनीति हो सकती है। धार्मिक महिलाऐं यह कभी नहीं चाहेंगी कि वे गर्भगृह में जाकर पूजन करें। जिन्हें राजनीति करना है तो वे इस तरह से कार्य कर रही हैं। गर्भगृह में महज पुजारियों को प्रवेश  दिया जाए।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button