Shakti Kapoor Birthday: बॉलीवुड के आऊ ने मूवी से लेकर टीवी तक हर जगह छोड़ी अपनी कला की छाप

0
224
shakti kapoor

इस बार शक्ति कपूर मना रहे है अपना 68वां जन्मदिन


बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर ने हिंदी सिनेमा के द्वारा कभी विलेन बनकर दर्शकों के दिलों में खौफ पैदा किया तो कभी कॉमेडी से सभी का दिल जीता है. बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर हर साल 3 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाते है. इस बार वो अपना 68वां जन्मदिन मना रहे है. क्या आपको पता है बॉलीवुड में शक्ति कपूर के नाम फेमस शक्ति कपूर का असली नाम सुनील सिकंदरलाल कपूर है. अगर हम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शक्ति कपूर का नाम बदलने के पीछे एक खास वजह है. दरअसल जब शक्ति कपूर संजय दत्त स्टारर मूवी ‘रॉकी’ में विलेन का ऑफर मिला तो उस समय उन्हें अपना नाम विलेन की तरह नहीं लगा. जिसके बाद उन्होंने अपना नाम बदल कर शक्ति कपूर रख लिया.

600 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके है शक्ति कपूर

शक्ति कपूर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1980 में की थी. उनकी पहली फिल्म ‘रॉकी’ थी जिसमे उन्होंने विलेन का रोल किया था. लेकिन फिल्म ‘कुर्बानी’ से शक्ति को पहचान मिली थी. 1980 से लेकर अब तक शक्ति कपूर 600 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके है. हिंदी फिल्मों में विलेन के तौर पर शक्ति कपूर को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है शक्ति कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर में लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया है.

और पढ़ें: जाने बॉलीवुड के उन एक्टर्स  को रियल लाइफ में भी हीरो की तरह मदद कर रहे हैं

बॉलीवुड के साथ साथ शक्ति कपूर इन प्लेटफार्म पर भी कर चुके है काम

शक्ति कपूर बॉलीवुड के साथ साथ टीवी शोज में भी नजर आ चुके है. शक्ति कपूर कलर्स पर आने वाले रियलिटी शो बिगबॉस में भी बतौर प्रतिभागी नजर आएं  है.  अभी 2-3 साल पहले आई “बॉस” फिल्म में एक प्लम्बर का रोल किया है जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है. बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के साथ साथ शक्ति कपूर ने बंगाली, उडिया और असमिया की कुछ फिल्मों में भी काम किया है. इतना ही नहीं शक्ति कपूर ने पद्मिनी कोल्हापुरी के साथ एक म्यूजिकल कोमेडी “आसमान से गिरा और खजूर पे अटका” में काम किया है. शक्ति कपूर किसी भी तरह का रोल कर ले उनके  फैंस को वो हर रोल में पसंद आते है.

नेपोटिज्म पर खुलकर बोले शक्ति कपूर

हाल में  बॉलीवुड में चल रही नेपोटिज्म पर चल रही बहस के शक्ति कपूर ने अपने बयान में कहा था कि यह इंडस्ट्री सबसे अच्छी इंडस्ट्री है. बॉलीवुड में कहीं भी नेपोटिज्म नहीं है. बल्कि कई बार ऐसा हुआ जब भी मैं मुसीबत में पड़ा हूं इस इंडस्ट्री के लोगों ने ही साथ दिया है. लगातार एक्टर श्रद्धा कपूर पर नेपोकिट टैग लगाने वालों को शक्ति कपूर ने जबाव देते हुए कहा कि मैंने अपनी मेहनत से इस इंडस्ट्री में जगह बनाई है. और श्रद्धा भी अपनी मेहनत से इस मुकाम तक पहुंची है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com