पॉलिटिक्स

ओवैसी को शर्म आनी चाहिए ‘भारत माता की जय’ न बोलने पर: वेंकैया नायडू

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने ओवैसी के बयान को लेकर कहा की, “ओवैसी को ऐसे बयान पर शर्म आनी चाहिए। भारत हमारी मातृभूमि है और सभी को इसकी पूजा करनी चाहिए। हालांकि यह कहीं लिखा नहीं है न कोई ऐसा कानून है फिर भी हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह मातृभूमि की पूजा करें।’

आप को बता दें, एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में एक सभा में विवादित बयान देते हुए कहा की “चाहे मेरे गले पर चाकू रख दो, लेकिन मैं भारत माता की जय नहीं बोलूंगा।” साथ ही ओवैसी ने कहा की ”संविधान में कहीं भी यह नहीं लिखा कि किसी को भारत माता की जय बोलना है।”

owaisi-

जेएनयू में देशविरोधी नारेबाजी को लेकर हुए विवाद के चलते मोहन भागवत ने 3 मार्च को एक बयान दिया था। असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान को आरएसएस चीफ मोहन भागवत के बयान का जबाव माना जा रहा है। भागवत ने अपने बयान में कहा था की “अब वक्त आ गया है कि हम नई जनरेशन से कहें कि वह भारत माता की जय बोले।”

ओवैसी के इस बयान पर शिवसेना ने ओवैसी से कहा कि उन्हें पाकिस्तान जाना चाहिए। ओवैसी के इस बयान को लेकर सियासत गर्म होती दिख रही है। बीजेपी और शिवसेना ने इस मामले की जांच कराने के लिए कहा है। महाराष्ट्र सरकार के एनवायरन्मेंट मिनिस्टर सुधीर मुंगटीवार ने कहा कि हम यही दुआ करेंगे कि ओवैसी को सद्बुद्धि आए।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button