भारत

फेल होने की वजह पुछे जाने पर स्कूल ने थमाया 1 करोड़ रूपए का नोटिस

आगरा में एक पिता का स्‍कूल से बेटे के फेल होना का कारण पुछना और संयुक्त शिक्षा निदेशक से शिकायत करना काफी भारी पड़ा। स्कूल की तरफ से जवाब के रूप में एक करोड़ रूपए का मान‍हानि का नोटिस भेज दिया गया।

दरअसल, आगरा में रहने वाले हाजी सगीर अहमद का बेटा शहजान सेंट फ्रांसिस स्कूल  में आठवीं क्लास का स्टू्डेंट था। शहजान के फेल होने पर स्‍कूल ने हाथ में टीसी पकड़ा दी। हाजी सगीर अहमद का कहना है कि वह कई बार स्‍कूल गए लेकिन वहां कोई सुनवाई नहीं हुई।

collage

शहजान

हाजी सगीर अहमद ने आगरा में माध्यमिक संयुक्त शिक्षा निदेशक से स्‍कूल की  शिकायत की और स्कूल से रिपोर्ट मांगी लेकिन स्कूल प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद अहमद ने डीएम आगरा से शिकायत की तो डीएम ने मामले की जांच करने का जिम्मा सिटी मजिस्ट्रेट को दिया।

सेंट फ्रांसिस स्कूल के पक्ष वकील सुरेंद्र गुप्ता का कहना है कि छात्र के पिता हाजी सगीर अहमद की ओर से नोटिस जारी किया गया है, जिसमें आरोप लगाया है कि स्कूल द्वारा गैरकानूनी उगाही की जाती है। स्कूल की आगरा में एक प्रतिष्ठा है। इतना गंभीर आरोप लगाना एक बड़ी बात है। स्कूल प्रशासन इस बात को सहन करने की स्थिति में नहीं है, यह स्कूल का अपमान है। इसी वजह से नोटिस के जवाब में इतनी राशि के हर्जाने की मांग की गई है।

हाजी सगीर अहमद का कहना है कि अब वे एक करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपने परिवार के साथ मंदिर, चर्च, गुरुद्वारे और मस्जिद पर बैठकर भीख मांगेंगे क्‍योंकि अगर वो अपना घर-बार भी बेच देंगे तो भी एक करोड़ रुपये नहीं जुटा सकते।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button