लाइफस्टाइल

अब डीटीएच ऑपरेटर बदलना हुआ और भी आसान

बिना सेटअप बॉक्स  के भी अब बदल सकते है अपना केबल ऑपरेटर


अब यूजर्स के लिए टाटा स्काई से एयरटेल केबल में बदलना हुआ और भी आसान. अब यूजर्स  बिना सेटअप बॉक्स बदले भी बदल सकते है अपना डीटीएच ऑपरेटर और केबल .जी हाँ, टीआरएआई यानी टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया  जल्द ही एक ऐसी सर्विस लांच करने की तैयारी कर रहा है जिसके द्वारा यूजर्स के लिए बिना सेटअप बॉक्स चेंज किए बिना ही डीटीएच ऑपरेटर  बदलना  हो जायेगा और भी आसान.

आपको बता दे कि यूजर्स को यह सर्विस इस साल के अंत तक दी जा सकती है . साथ ही अगर यूजर  टाटा स्काई की सर्विस इस्तेमाल कर रहा है और अब वो उसे एयरटेल की सर्विस  में बदलना चाहता है तो यह बेहद  ही आसान  होगा जिसमे यूजर को सेटअप  या छतरी  को बदलने की जरूरत नहीं है बल्कि अब इसकी सर्विस मोबाइल पोर्टेबिलिटी की तरह काम करेगी. यूजर्स को अपना ऑपरेटर बदलने के लिए केवल सेट टॉप बॉक्स में लगने वाला कार्ड बदलना होगा.

ऑपरेटर यूजर्स को दे रहे है यह ख़ास प्लान्स

वही हाल ही  में डीटीएच ऑपरेटर और  केबल ऑपरेटर ने अपने यूज़र्स  के लिए कुछ नए प्लान्स पेश किये थे. जिसे देख कर टाटा स्काई ऑपरेटर ने भी यूजर्स के लिए नए पैक्स और प्लान्स लॉन्च किए. जिसे अब यूज़र्स चैनल सिलेक्शन प्रोसेस के लिए सब्सक्राइब कर सकते है. साथ ही टाटा  स्काई अपने इस नए  पैक्स में दिए है  बहुत सारे ऑफर्स.

यहाँ भी पढ़े:दो बहनों ने उठाई घर की ज़िम्मेदारी, लड़कों के गेटअप में करती है ये काम

इसके साथ ही टाटा स्काई अपने दो नएपैक शेयर किये है जिसमे क्यूरेटेड पैक्स में 13 कैटेगरी है. जो एफटीए  पैक से शुरू होती है.इसकी कीमत शून्य है क्योंकि इसमें 100 फ्री चैनल्स मौजूद हैं बांकी कि  कैटेगरी में पैन इंडिया क्यूरेटेड पैक्स है , जिसमें 14 प्लान्स शामिल हैं.इसमें 31 चैनल्स के साथ हिंदी बचत प्लान 179 रुपये से शुरू होता है। इसमें सबसे महंगा पैक 745 रुपये प्रति महीने का है जिसमें 134 चैनल्स दिए गए हैं. इसके साथ ही यूजर्स हर पैक पर क्लिक कर यह देख सकते हैं कि उसमें कौन-से चैनल शामिल हैं.

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button