Birthday Special: बेहद दिलचस्प और विवादित भरी है बॉलीवुड एक्टर नीना गुप्ता की ज़िंदगी

0
63
neena gupta birthday

ज़िद और जूनून से भरी है नीना गुप्ता की ज़िंदगी


Neena Gupta Birthday Special: बॉलीवुड की नीना गुप्ता आज अपना जन्मदिन मना रही है। नीना गुप्ता एक बेहद जिद्दी और जूनून भरी एक्टर है। 4 जुलाई 1959 को दिल्ली में जन्मी नीना गुप्ता इस बार अपना 61वा जन्मदिन मना रही है। नीना गुप्ता न सिर्फ एक एक्टर, एंकर और राइटर है बल्कि उन्होंने एक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के रूप में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। नीना गुप्ता ने सनावर लॉरेंस स्कूल से पढा़ई की। उनके बाद नीना गुप्ता ने संस्कृत में मास्टर डिग्री हासिल की। वैसे तो संस्कृत को लेकर हमारे देश का माहौल ऐसा है कि जिसमें ग्लैमर का रंग दूर-दूर तक नहीं दिखता। लेकिन इस लिहाज़ में भी नीना गुप्ता एक मिसाल है। नीना ने अपनी ज़िद और जूनून से अपनी एक नयी पहचान बनाई।

और पढ़ें: 3 साल की उम्र में डेब्यू किया था सरोज खान ने, फिर ऐसे बनीं बॉलीवुड की टॉप कोरियोग्राफर

कैसे आई थी नीना गुप्ता चर्चा में

नीना गुप्ता बॉलीवुड एक मंझी हुई एक्टर है। नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से पढ़ाई करने के बाद नीना गुप्ता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। 1994 में आई बॉलीवुड फ़िल्म ‘वो छोकरी’ के लिए नीना गुप्ता को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता था। इसके साथ ही नीना ने कई अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्मों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। नीना गुप्ता तब चर्चा में आईं, जब उनके पास कोई काम नहीं था, उन्होंने सोशल मीडिया पर साफ शब्दों में यह बात कही कि ‘मैं मुंबई में रहती हूं और काम करती हूं। मैं एक अच्छी कलाकार हूं। मुझे अभी एक अच्छे काम की तलाश है ।’ इस पोस्ट के बाद नीना गुप्ता को अनुभव सिन्हा की फिल्म ‘मुल्क’ मिली। लोगों ने उनके इस दो टूक बयान की काफी सराहना की थी।

नीना गुप्ता की पर्सनल लाइफ

नीना गुप्ता का जन्म 4 जुलाई 1959 को दिल्ली में हुआ था। उन्होंने अपनी पढ़ाई हिमाचल के लॉरेंस बोर्डिंग स्कूल से पूरी की थी जिसके बाद नीना दिल्ली वापस आई। इसके बाद उन्होंने दिल्ली से संस्कृत में मास्टर्स किया। नीना गुप्ता शुरू से ही ज़िद और जूनून भरी थी। 1988 में उन्होंने अपने माता पिता को बोला था कि वो बच्चा तो चाहती है लेकिन उस बच्चे के पिता से शादी नहीं करना चाहती मतलब बिना शादी के ही उनको बचा चाहिए था जिससे वो अकेले ही पलना चाहती थी। उसके बाद उन्होंने इसके लिए अपने माता पिता को मनाया और 1989 में उन्होंने विवियन रिचर्ड्स से शादी किए बिना ही बेटी मसाबा को जन्म दिया था। जिसे वो अभी अकेले ही पाल रही है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com